सोनू सूद ने एक बार फिर दिखाई दरियादिली, जानिए कैसे 177 लड़कियों को एयरलिफ्ट करवाकर पहुंचाया घर

कोरोना महामारी के चलते देश में लगे लॉकडाउन से हर कोई परेशान है। ऐसे में अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) प्रवासी मजदूरों की इस परेशानी की घड़ी में उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हुए हैं। एक्टर सोनू सूद इन दिनों बेहद नेक काम कर रहे हैं। सोनू सूद लगातार बसें चलवाकर मुंबई में फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके घर, उनके गांव पहुंचाने में मदद कर रहे हैं। इस काम के लिए सोनू सूद सभी की वाहवाही भी बटोर रहे हैं।

प्रवासी मजदूरों के साथ-साथ अभिनेता सोनू सूद इस समय कई लोगों के लिए मसीहा बने हुए हैं। वहीं अब हाल ही में सोनू सूद ने एक बार फिर से अपनी दरियादिली दिखाई है और केरल में फंसी 177 लड़कियों को एयरलिफ्ट के जरिए घर पहुंचाया। खबरों के मुताबिक ये सभी लड़कियां केरल के एर्नाकुलम की एक फैक्ट्री में सिलाई और एंब्रॉयड्री का काम करती थीं जो कि लॉकडाउन में बंद हो गई जिसके बाद से ये लड़कियां यहां फंसी हुईं थीं। लड़कियों को एयरलिफ्ट करवाकर एक बार फिर से साबित कर दिया है कि इन विपरीत परिस्थियों में वो हर एक व्यक्ति के साथ खड़े हैं।

लड़कियों के फंसे होने की खबर उन्हें एक करीबी दोस्त ने दी थी, जिसके बाद सोनू ने इन लड़कियों की हर मुमकिन मदद करने का फैसला किया। बताया जा रहा है कि एक्टर ने बिना देर करे तुरंत इस काम की शुरुआत की और उन्होंने कोच्चि और भुवनेश्वर एयरपोर्ट को ऑपरेट करने के लिए सरकार से कई तरह की इजाजत मांगी।’ परमिशन मिलने के बाद इन लड़कियों को एयरलिफ्ट करने के लिए बेंगलुरु से स्पेशल एयरक्राफ्ट मंगवाया गया और लड़कियों को उनके घर भिजवाया।

राज्यसभा सांसद अमर पटनायक ने भी ट्वीट के जरिए सोनू सूद की तारीफ की है। पटनायक ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘सोनू सूद जी, आपके द्वारा उड़िया लड़कियों को केरल से सुरक्षित वापस लौटने में मदद करना सराहनीय है। यह श्रेय आपके द्वारा किए गए प्रयासों को जाता है। यह देखना अविश्वसनीय है कि आप कैसे जरूरतमंदों को उनके घरों तक सुरक्षित पहुंचाने में मदद कर रहे हैं। आप और सक्षम बनें।’

गौरतलब है की, सोनू सूद अपनी पूरी ताकत लगाकर प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने में अपनी पूरी टीम के साथ लगे हुए हैं। इसके अलावा सोनू सूद ने कोरोना वायरस से बचने के लिए जागरुकता फैलाने के साथ-साथ अपना मुंबई के जुहू स्थित होटल मेडिकल स्टाफ और डॉक्टर्स को दे दिया है। इतना ही नहीं सोनू ने कोरोना वायरस रिलीफ फंड में भी योगदान दिया है। एक्टर ने अब तक कई लोगों को उनके घर पहुंचाना है। इतना ही नहीं, उन्होंने मजदूरों के खाने-पीने का भी बखूबी इंतजाम किया। लोग लगातार ट्विटर पर सोनू सूद को टैग करके उनसे मदद  मांग रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *