सड़क पर स्ट्रीट लाइट में पढ़ रहा था बच्चा, एक करोड़पति की नजर पड़ी और बदल गया सब कुछ!

इस दुनिया में कई तरह के लोग रहते हैं और हर किसी की अपनी अपनी जीवन शैली है और सभी को अपने अपने तरीके से जीना भी पड़ता है। कहीं इतनी गरीबी है कि दो वक़्त का खाना तक नसीब नही होता तो कई लोग बेहिसाब दौलत के मालिक हैं। आज हम आपको पेरू देश के मोच शहर की एक घटना बताने वाले हैं। यहाँ पर एक बच्चा शहर की स्ट्रीट लाइट के नीचे बैठकर पढ़ाई कर रहा था और तभी वहाँ से पुलिस की एक गाड़ी गुजरी।

पहले तो पुलिस को लगा कि ये कोई संदिग्ध है लेकिन पास जाकर के देखा तो पता चला कि ये तो पढ़ाई कर रहा है। उसकी माँ ने बताया कि उसे स्कूल में काम मिला है जिसे वो दिन में पूरा नही कर पाया इसलिए रात को स्ट्रीट लाइट में बैठकर के पूरा कर रहा है।

किसी ने उस बच्चे का एक विडियो बना दिया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। अब ये विडियो हर तरफ वायरल हो रहा था कि तभी याकूब अहमद नाम के एक करोड़पति व्यक्ति ने इसे देख लिया जो बहरीन का रहने वाला है। इस विडियो को देखकर उसका दिल इतना पसीजा कि वो जाकर के उस बच्चे से मिला। उसकी शिक्षा को बेहतर करवाया, उसके लिए बिजली का इंतजाम करवाया और तो और वही व्यक्ति उस बच्चे और उसके परिवार के लिए दो मंजिल का एक घर भी बनवाकर दे रहा है जिसमे वो रह सकेंगे।

उस बच्चे की जिन्दगी जिस तरह से बदली है वो अपने आप में एक सुनने और सबको बताने लायक कहानी है क्योंकि आम तौर पर ऐसा होता नहीं है और इस कहानी को देखकर कही न कही लोगों को भी महसूस होता ही है कि दुनिया में आज भी इंसानियत ज़िंदा है जहाँ पर लोग हर पल एक दुसरे की मदद के लिए तैयार रहते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *