‘हम साथ साथ हैं’ की यह छोटी सी बच्ची अब बड़ी होकर दिखने लगी है बेहद खूबसूरत, तस्वीरें देख आप भी रह जाएंगे दंग

बॉलीवुड की कई फिल्में ऐसी हैं जिन्हें हम आज भी बार बार देखना पसंद करते हैं और इन्हीं फिल्मों में से एक है सूरज बड़जात्या की पारिवारिक फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’। हालांकि ये फिल्म कई साल पुरानी है, लेकिन आज भी लोगों को इस फिल्म का हर किरदार याद है। अब जब सलमान खान, सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, करिश्मा कपूर, तबू और नीलम जैसे बड़े सितारों वाली इस फिल्म की बात हो रही है तो आपको इस फिल्म में संगीता यानी नीलम की बेटी राधिका का किरदार निभाने वाली छोटी सी और क्यूट सी बच्ची तो याद ही होगी। फिल्म में इस क्यूट सी बच्ची ने अपनी एक्टिंग से लाखों लोगों का दिल जीता था।

अब जब इस फिल्म को रिलीज हुए इतने साल हो चुके हैं तो ये छोटी सी और क्यूट सी बच्ची भी बड़ी हो चुकी है। राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ में राधिका के किरदार में नजर आ चुकी इस प्यारी सी बच्ची का असली नाम ज़ोया अफरोज (Zoya Afroz) है। जोया बड़ी होकर भी उतनी ही क्यूट दिखती हैं, जितनी क्यूट वे बचपन में नजर आती थीं। इसके अलावा ज़ोया ने फिल्म ‘कुछ ना कहो’ में ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन के साथ बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट भी काम किया है।

ज़ोया अफरोज एक अभिनेत्री होने के साथ साथ एक मॉडल भी हैं। ज़ोया का जन्म 10 जनवरी 1994 को लखनऊ में हुआ था। ज़ोया अफरोज ने 3 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्हें 3 साल की उम्र में रसना महासर्च प्रतियोगिता से ब्रेक मिला जिसके बाद उन्होंने रसना के लिए टीवी कमर्शियल किया। वे व्हर्लपूल, शॉपर्स स्टॉप, जट एयरवेज, पीएसपीओ फैन और न्यूयॉर्क लाइफ इंश्योरेंस जैसे कई टीवी विज्ञापनों में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में भी नजर आ चुकी हैं।

इसके साथ ही ज़ोया ने टीवी शो ‘सोनपरी’, ‘हम सात आठ हैं’ और ‘जय माता दी’ में भी चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम किया था।

18 साल की उम्र में उन्हें पोंड्स की फेमिना मिस इंडिया इंदौर 2013 की विजेता के रूप में ताज पहनाया गया था। इसके बाद ज़ोया ने 2013 में पॉन्ड्स फेमिना मिस इंडिया इंटरनेशनल का ख़िताब भी जीता था। अभिनय के अलावा ज़ोया पोंड्स फेस वॉश समेत कई ब्रांडों और उत्पादों के लिए एक सक्रिय सेलिब्रिटी एंडोर्सर हैं।

ज़ोया ने 2014 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘द एक्पोज’ से फिल्मों में बतौर मुख्य अभिनेत्री के रूप में कदम रखा था। ज़ोया बेहद खूबसूरत और स्टाइलिश हैं। ज़ोया सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और आए दिन अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

(Visited 4 times, 1 visits today)

1 thought on “‘हम साथ साथ हैं’ की यह छोटी सी बच्ची अब बड़ी होकर दिखने लगी है बेहद खूबसूरत, तस्वीरें देख आप भी रह जाएंगे दंग”

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page