ये हैं देश की पहली महिला नेशनल रेसिंग चैंपियन देखने में हैं बेहद खूबसूरत, कर चुकी हैं फिल्म में भी काम

खूबसूरत महिला अलीशा अब्दुल्ला भारत की पहली और एकमात्र तेज रफ़्तार की हवाओं से बात करने वाली सुपरबाइक रेसर हैं। इसके अलावा वह फास्टेस्ट इंडियन वुमन कार रेसर भी हैं। अलीशा को दुनिया भर में भारत की स्पीड क्वीन के नाम से भी जाना जाता है। अलीशा अब्दुल्लाह को रेसिंग विरासत में मिली थी।

अलीशा के पिता आर.ए अब्दुल्लाह भी एक मशहूर बाइक रेसर थें, जिन्होंने सात बार नेशनल चैंपियनशिप अपने नाम की। लिहाजा, तेज़ रफ़्तार से उनका वास्ता बचपन से ही पड़ गया था। उन्हें बचपन से ही मशीन, रफ़्तार और रोमांच से बेहद लगाव रहा।

इस कारण उनके पिता ने उन्हें बचपन में एक छोटी सी बाइक भी गिफ्ट दी थी। उनके पंखों को उड़ान 8 साल की उम्र में मिली।

जब अलीशा 11 साल की हुईं, तब उन्होंने गो-कार्टिंग रेसिंग जीत ली। जब वे 18 साल की हुईं तो उनके पिता ने उन्हें 600 सीसी की बाइक गिफ्ट की। इसके बाद उन्होंने रोटेक्स कार्टिंग चैलेंज, नेशनल सुपरबाइक चैंपियनशिप और वोक्सवैगन नेशनल पोलो कप में भी रेसिंग की है। अलिशा को नेशनल लेवल फॉर्मूला वन रेसिंग में ओपन क्लास कैटेगरी में बेस्ट नो वॉइस अवॉर्ड मिल चुका है।

इसके साथ ही वह इंटरनेशनल रेसिंग जीतने की तैयारी कर रही हैं। हालांकि, 2010 में टू व्हीलर में हुए एक्सीडेंट के बाद से ही वह फोर व्हीलर की तरफ रुख किया।

2014 में आयोजित जेके टायर नेशनल चैंपियनशिप में उन्होंने पांचवा स्थान प्राप्त किया था। उनका सपना है कि वह एक दिन विश्व के सबसे तेज़ कार रेसर ‘हेमिल्टन’ के साथ रेस लगाए।

इसके अलावा अलीशा ने एक तमिल फिल्म में भी काम किया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page