साथ काम करने के दौरान इन बॉलीवुड सितारों को एक-दूसरे से प्यार हो गया, नंबर 5 तो महीनों तक पड़ा रहा पीछे

बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई जाने वाली कहानियां बिलकुल सच लगती है। बॉलीवुड में कई सितारे ऐसे मौजूद हैं जिनका पर्दे का रोमांस रियल लाइफ में तब्दील हो गया। इन सितारों को फिल्म में साथ काम करते-करते कब प्यार हो गया कुछ पता ही नहीं चला। आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे कपल्स से मिलवाने जा रहे हैं जिन्हें साथ काम करने के दौरान एक-दूसरे से प्यार हो गया और वह रील लाइफ से रियल लाइफ कपल बन गए।

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र

हेमा मालिनी अपने समय की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री हुआ करती थी। फिल्मों में काम करने के दौरान धर्मेंद्र और हेमा को एक-दूसरे से प्यार हो गया था। लेकिन पहले से शादीशुदा होने के कारण वह हेमा से शादी नहीं कर सकते थे। ऐसे में उन्होंने इस्लाम धर्म अपनाया और पहली बीवी प्रकाश कौर के होते हुए हेमा मालिनी से शादी की।

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की कहानी भी कुछ इसी तरह की है। दोनों की मुलाकात साल 2013 में एक एड फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी। धीरे-धीरे दोनों की मुलाकातों का सिलसिला बढ़ा और बात प्यार तक पहुंच गयी। काफी टाइम एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने शादी कर ली।

अजय देवगन और काजोल

जब अजय देवगन और काजोल ने शादी की थी तब लोगों का ये मानना था कि उनका रिश्ता ज्यादा टाइम तक नहीं चल पायेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि अजय स्वभाव के बहुत शांत थे और काजोल मुंहफट। कई फिल्मों में साथ काम करने के दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया और 4 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद उन्होंने 1999 में शादी कर ली। दोनों ने अपनी शादी में कोई फोटोग्राफर नहीं बुलाया था और बहुत ही कम लोगों को शादी का निमंत्रण भेजा था। आज दोनों एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

दिलीप कुमार और सायरा बानो

बॉलीवुड सुपरस्टार दिलीप कुमार की शादी अभिनेत्री सायरा बानो से हुई है। शादी के टाइम सायरा दिलीप जी से 22 साल छोटी थीं। कई फिल्मों में साथ काम करने के दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया उम्र में इतने बड़े फासले की वजह से जब इनकी शादी हुई तब लोगों का कहना था कि यह रिश्ता ज्यादा टाइम तक नहीं टिकेगा। लेकिन लोगों को गलत साबित करते हुए दोनों आज भी साथ हैं और एक खुशहाल शादीशुदा जीवन बिता रहे हैं।

गीता बाली और शम्मी कपूर

गीता बाली और शम्मी कपूर को गोल्डन कपल के नाम से भी जाना जाता था। साल 1955 में ‘रंगीन रातें  फिल्म की शूटिंग की दौरान शम्मी कपूर ने गीता बाली को प्रपोज किया था लेकिन गीता बाली ने उनके प्रपोजल को ठुकरा दिया। शम्मी कपूर काफी टाइम तक उनके पीछे पड़े रहे जिसके बाद गीता बाली ने शादी के लिए हां कर दी।

सुनील दत्त और नर्गिस

सबसे पहले नर्गिस का नाम राज कपूर के साथ जुड़ा था। लेकिन किसी वजह से दोनों की लव स्टोरी आगे नहीं बढ़ पाई और नर्गिस की शादी सुनील दत्त से हो गयी। दरअसल, फिल्म ‘मदर इंडिया’ की शूटिंग के दौरान दोंनो को प्यार हुआ और उन्होंने शादी कर ली। इस फिल्म में सुनील दत्त ने नर्गिस के बेटे का किरदार निभाया था।

जेनेलिया डिसूज़ा और रितेश देशमुख

जेनेलिया और रितेश की जोड़ी को बेस्ट कपल्स की जोड़ी में शुमार किया जाता है। फिल्म ‘तेरे नाल लव हो गया’ में रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा ने साथ काम किया। इसी बीच दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। लेकिन उनकी लव-स्टोरी आगे बढ़ी और दोनों ने 2012 में शादी की।

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय

जूनियर बच्चन और ऐश्वर्या राय ने एक साथ कई फिल्में की हैं। इसी बीच ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। जिसके बाद दोनों ने धूम 2, उमराओ जान, गुरु आदि के सेट पर समय बिताना शुरु कर दिया और दोनों की शादी हो गई।

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की सबसे चर्चित जोड़ी दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने खूब सुर्खियां बटोरी। फिल्म ‘गोलियों की रासलीलाः रामलीला’ से ही दोनों के बीच अफेयर की खबरें आने लगी। दोनों ने 14 नवंबर 2018 को शादी कर ली है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page