5 एक्ट्रेस जो फिल्मों में साबित हुई महाफ्लॉप, लेकिन छोटे पर्दे पर कर रही हैं राज!

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री विश्व की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री में से एक मानी जाती है, यहाँ कई कलाकार अपने सपने पूरे करने के लिए आते हैं। शायद यही वजह है जो भारतीय फिल्म इंडस्ट्री को मायानगरी के नाम से भी जाना जाता है, आए दिन कोई न कोई कलाकार यहाँ अपनी किस्मत अजमाने के लिए आ रहा है। शाहरुख़ खान जैसे और भी कई बड़े बड़े स्टार्स को इंडस्ट्री का बादशाह बनने के लिए कईं मुश्किल दौरों से गुजरना पड़ा थ। शाहरुख़ दिल्ली से मुंबई अपने सपने पूरे करने आए थे और फिर यही पर बस गए। लेकिन शाहरुख़ की तरह ही ओर बहुत कलकारों ने अपने सपनों की उड़ान के लिए मुंबई की फिल्म इंडस्ट्री को चुना लेकिन इनमे से बहुत से लोगों के सपने धरे के धरे रह गए।

आज हम आपको ऐसी ही कुछ चुनिंदा एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो बॉलीवुड में एक उम्मीद के साथ आई लेकिन आखिरकार उनके हाथ निराशा ही लगी। लेकिन ख़ास बात यह है कि फिल्मों में बुरी तरह फ्लॉप होने के बाद भी इन अभिनेत्रियों ने हार नहीं मानी और आज यह छोटे पर्दे की सुपरस्टार बन चुकी हैं।

सौम्या टंडन

सौम्या टंडन एंड टीवी के शो “भाभी जी घर पर है” में अनीता भाभी के रोल से जानी जाती हैं। आज समय में यह शो सुपरहिट शो है और अनीता भाभी का किरदार बहुत लोकप्रिय है। लेकिन सौम्या इस शो से पहले फिल्मों में काम कर चुकी हैं। आपने “जब वी मेट” फिल्म जरुर देखि होगी। इस फिल्म में सौम्या ने करीना की बहन का किरदार निभाया था लेकिन सभी दर्शक करीना के रोल में इतना खो गए कि किसी ने उन्हें नोटिस तक नही किया।

सोनारिका भदौरिया

सोनारिका छोटे पर्दे की सबसे खूबसूरत और मासूम एक्ट्रेस के रूप में जानी जाती हैं। उन्हें अपने एक्टिंग करियर में लाइफ ओके के सीरियल “देवो के देव महादेव” में पार्वती के रोल से मिली। इस किरदार को ले कर आज भी हर कोई सोनारिका की प्रशंसा करता है। सोनारिका ने अभी तक 4 तेलुगु, 1 हिंदी और 1 तमिल भाषा की फिल्म में काम किया है लेकिन इनमे से कोई भी फिल्म हिट नही हुई इसलिए वह एक टीवी एक्ट्रेस बन कर रह चुकी हैं।

रागिनी खन्ना

रागिनी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2008 में की उन्होंने “राधा की बेटियां कुछ कर दिखाएंगी” सीरियल में काम किया लेकिन उन्हें असली पहचान स्टार प्लस के शो “ससुराल गेंदा फूल” से मिली थी। इस सीरियल ने रातों रात उन्हें एक सेलेब्रिटी बना दिया था। बता दें कि रागिनी ने हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने फिल्म गुडगाँव और तीन थे भाई में काम किया था लेकिन दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गई।

जेनिफर विंगेट

जेनिफर को छोटे पर्दे की क्वीन माना जाता है। उन्होंने एक के बाद एक सुपरहिट शो में काम किया है। जेनिफर ने बॉलीवुड में डेब्यू “लव किया और लग गई” फिल्म से किया था। इसके इलावा वह फिल्म “कुछ ना कहो”, “फिर से” में भी नजर आ चुकी हैं लेकिन उन्हें उनकी पहचान छोटे पर्दे पर ही मिली।

एरिका फर्नांडिस

जेनिफर के बाद एरिका फर्नांडिस एकमात्र ऐसी एक्ट्रेस है, जो छोटे पर्दे पर सुपरस्टार का तमगा जीत चुकी हैं। एरिका इन दिनों एकता कपूर के शो “कसौटी जिंदगी की” में प्रेरणा का किरदार करती नजर आ रही हैं। बता दें कि एरिका फर्नांडिस साउथ फिल्मों से अपना डेब्यू कर चुकी हैं लेकिन उन्हें असली पहचान छोटे पर्दे ने ही दी।

(Visited 1 times, 1 visits today)

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page