80000 करोड़ के मालिक का बेटा 30 लाख के लिए खेलता है आईपीएल, ओडिसा के खिलाफ 153 रनों की तूफ़ानी पारी खेलकर आया था सुर्खियों में

भारतीय क्रिकेट को आईपीएल ने नयी उचाईयों पर पहुँचाया है। इस टूर्नामेंट ने भारतीय क्रिकेट टीम को कई अच्छे खिलाड़ी भी दिए हैं। खेल के साथ साथ आईपीएल पैसों के लिए भी मशहूर है। आईपीएल खिलाड़ी इस टूर्नामेंट से अच्छा पैसा कमाते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका पिता 80000 करोड़ का मालिका है लेकिन बेटा मात्र 30 लाख रुपए की फीस में आईपीएल खेल रहा है।

हम बात कर रहे है अर्यमान बिरला की जो अंडर-23 कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में मध्य प्रदेश के लिए ओडिसा के खिलाफ खेलते हुए 153 रनों की तूफ़ानी पारी खेलकर सुर्खियों में आया था। यह खिलाड़ी मध्य प्रदेश की टीम में एक गेंदबाज के रूप में शामिल हुआ था। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने इन्हें 30 लाख में अपनी टीम में शामिल किया था।

आर्यमान बिरला को इस साल उनकी टीम राजस्थान की तरफ से आईपीएल में एक भी मैच खेलने को नहीं मिला। आपको बता दें आर्यमान के पिता कुमार मंगलम बिरला देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों में से एक हैं। लेकिन इन्होने अपने पिता के बिज़नस के बजाय क्रिकेट को अपना करियर बनाने की ठानी है।

आर्यमान अब तक 9 फर्स्ट क्लास और 4 लिस्ट ए क्रिकेट मैच खेल चुके हैं, जिनमें इनके नाम एक शतक और 1 अर्धशतक शामिल है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *