90 के दशक की इस बोल्ड अभिनेत्री को आज पहचान पाना भी है मुश्किल, जानिए क्या कर रही हैं अब

सिनेमाजगत और टीवी में मिलाकर 30 साल से काम कर रही 90 के दशक की मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शिरोडकर ने महज 20 साल की उम्र में अपना करियर शुरू किया था। इन्हें अभिनय विरासत में मिली थी। उनकी दादी मीनाक्षी शिरोडकर भी फिल्मों में काम कर चुकी हैं, वहीं शिल्पा की मां गंगू बाई मराठी फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री थीं। 30 साल लंबे अरसे में शिल्पा के लुक में भी काफी बदलाव आया है। यहां तक कि बदले लुक के साथ शिल्पा की एक झलक देखने में उन्हें पहचानना भी मुश्किल हो सकता है। इन तस्वीरों में शिल्पा का बदला हुआ लुक साफ नजर आ रहा है।

शिल्पा ने 1989 में बॉलीवुड में फिल्म ‘भ्रष्टाचार’ के साथ अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में शिल्पा के अपोजिट उस जमाने के सुपरहिट अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती थे। लेकिन साल 1990 में अनिल कपूर के साथ आई फिल्म ‘किशन कन्हैया’ से शिल्पा को पहचान मिली। इस फिल्म के एक गाने ‘राधा बिना’ में शिल्पा ने पारदर्शी साड़ी पहन बोल्ड सीन देकर बॉलीवुड में तहलका मचा दिया था।

शिल्पा ने अपने फिल्मी करियर में अमिताभ बच्चन, गोविंदा, अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और मिथुन चक्रवर्ती जैसे कई बड़े सितारों के साथ काम किया है। लेकिन फिर भी शिल्पा की कई फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं और फिल्मों के फ्लाप होने पर शिल्पा का करियर भी ऊंचाईयों तक नहीं पहुंच पाया।

अपने फिल्मी करियर आगे बढ़ता ना देख शिल्पा ने साल 2000 में यूके बेस्ड बैंकर अपरेश रंजीत से शादी कर ली और शादी के बाद शिल्पा लंदन में ही रहने लगीं। शिल्पा की एक बेटी है। हालांकि शादी के बाद शिल्पा ‘बारूद’ फिल्म में अभिनेता सुनील शेट्टी के साथ नजर आईं।

शिल्पा ने अपने करियर की सबसे ज्यादा फिल्में मिथुन चक्रवर्ती के साथ की हैं। इनमें ‘हिटलर’, ‘भ्रष्टाचार’, ‘अपने दम पर’, ‘रंगबाज’, ‘जीवन की शतरंज’, ‘त्रिनेत्र’, ‘स्वर्ग यहां नर्क यहां’ और ‘पाप की कमाई’ शामिल हैं। शिल्पा की हिट फिल्मों में ‘हम’, ‘दिल ही तो है’, ‘आंखें, ‘खुदा गवाह’ ,’गोपी-किशन’ , ‘हम हैं बेमिसाल’ ,’बेवफा सनम’, ‘मृत्युदंड’ और ‘दंडनायक’ हैं। फिल्मों के बाद शिल्पा ने साल 2013 में टीवी का रुख किया।

शिल्पा ने 2013 में सीरियल ‘एक मुट्ठी आसमान’ में काम किया था। इसके बाद साल 2017 में टेलीकास्ट हुए टीवी शो ‘सिलसिला प्यार का’ और ‘सावत्री देवी कॉलेज और हॉस्पिटल’ में नजर आईं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *