AIMS की फॉरेंसिक टीम का खुलासा: नहीं हुई सुशांत सिंह राजपूत की ह’त्या

भले ही बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को गुजरे हुए काफी वक्त बीत गया है लेकिन उनके नि’धन का मामला लगातार सुर्खियों में छाया हुआ है। सुशांत मामले को लेकर फैन्स द्वारा लगातार ये कहा जा रहा था कि उन्होंने आत्मह’त्या नहीं की।  CBI, NCB और ED ये तीनों बड़ी एजेंसियां एक्टर के नि’धन के पीछे का सच जानने की कोशिशों में जुटी हैं। हालांकि अभी तक असली कारणों का पता नहीं लग पाया है। तमाम खबरों के आधार पर हाल ही में CBI ने AIMS की फॉरेंसिक डिपार्टमेंट को सुशांत की विसरा और पोस्टमा’र्टम रिपोर्ट को दोबारा से एनालाइज करने की जिम्मेदारी दी थी। अब इस मामले में एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है।

सामने आ रही ताजा जानकारी के मुताबिक AIMS ने सुशांत मामले के सभी वैज्ञानिक पहलूओं की जांच कर ली है और अपनी सभी रिपोर्ट्स CBI को सौंप दी हैं। कई दिन बारीकी से जांच करने के बाद AIMS की फॉरेंसिक टीम की इस रिपोर्ट के तहत सुशांत की ह’त्या की थ्योरी गलत है। ऐसे में अब CBI आगे की जांच आत्मह’त्या के लिए उकसाने के एंगल से ही करने वाली है। भले ही CBI ये साफ कर चुकी है वो अपनी जांच हर एंगल से कर रही है। लेकिन AIMS की फाइनल रिपोर्ट सारा गेम पलट सकती है।

मुंबई पुलिस तो शुरुआत से ही इस मामले को आत्मह’त्या की थ्योरी से ही जोड़ कर चल रही थी। सूत्रों की मानें तो AIMS की फॉरेंसिक डिपार्टमेंट ने CBI के सामने मुंबई के कूपर अस्पताल की राय पर अपनी सहमति जाहिर की है। दरअसल अभिनेता का पोस्टमा’र्टम करने वाले मुंबई के आर एन कूपर अस्पताल ने सुशांत के नि’धन का कारण फां’सी की वजह से दम घु’टना बताया गया था, AIMS का फॉरेंसिक डिपार्टमेंट भी उसी बात से इत्तेफाक रख रहा है।

CBI अब वो कारण खंगालने में जुटेगी जिस वजह से सुशांत ने इतना बड़ा कदम उठाया। उसका पता लगाने के लिए CBI अब जांच करेगी जिसने सुशांत को आत्मह’त्या के लिए उकसाया। अब देखना होगा आने वाले दिनों में CBI सुशांत मामले में कौन सा नया खुलासा करती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *