फिल्म DDLJ की चुलबुली छुटकी अब हो गई हैं काफी ग्लैमरस, देखें नया अवतार

हिंदी फिल्म जगत की रोमांटिक फिल्मों का जिक्र आते ही 90 के दशक की सुपरहिट फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ का नाम ज़ुबान पर आ ही जाता है। काजोल और शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ ने मुंबई के मराठा मंदिर थिएटर में 1000 हफ्ते पूरे किए थे । हिंदी सिनेमा की ये पहली ऐसी फिल्म थी जो सबसे ज्यादा समय तक थिएटर पर लगी रही । उस वक्त बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने वाली इस फिल्म को देखकर प्रेमी जोड़ों का प्यार परवान चढ़ने लगा था। भारतीय सिनेमा में सबसे लंबे वक्त तक चलने वाली इस फिल्म की कहानी और संगीत आज भी हमारे दिमाग़ में ताजा है।

यह फिल्म 1995 में आई थी और इसके बाद शाहरुख-काजोल का स्टारडम आसमान छूने लगा था। वैसे तो फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में राज और सिमरन की रोमांटिक केमिस्ट्री को काफी पसंद किया गया था, लेकिन इस फिल्म के कुछ अन्य किरदार भी थे जिन्हें काफी सराहा गया। इन्हीं में से एक किरदार चुलबुली छुटकी का था, जिसने लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई।

तो चलिए आपको आज काजोल की इस ऑनस्क्रीन सिस्टर से मिलवाते हैं जो अब बड़ी हो गई हैं और काफी ग्लैमरस भी दिखने लगी हैं। दरअसल, फिल्म में इस किरदार को पूजा रुपारेल ने निभाया था। मिस राजेश्वरी उर्फ छुटकी के इस किरदार को फिल्म में काफी पसंद किया गया, जिसके बाद वो लाइम लाइट में आई गई थीं।

लेकिन अब पूजा देखने में बिलकुल अलग लगती हैं। उनकी ताजा तस्वीरें देख इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल है कि ये फिल्म DDLJ कीवही मासूम सी दिखने वाली चुलबुली छुटकी हैं ।

कई लोगों को ऐसा लगता है कि पूजा ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत 1995 मे आई फिल्मी ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ से की होगी, लेकिन ये बात सच नहीं है। उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 1993 में आई फिल्म ‘किंग अंकल’ से फिल्मों में अभिनय की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने आदित्य चोपड़ा की सुपरहिट फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में छुटकी का किरदार निभाया।

मुंबई में जन्मी पूजा रुपारेल ने प्राथमिक शिक्षा पूरी करने के बाद बॉलीवुड में कदम रखा। वो बॉलीवुड फिल्मों के साथ-साथ कई धारावाहिकों में भी अभिनय कर चुकी हैं। 1995 के बाद पूजा कहां गायब हो गईं, किसी को नहीं पता। 10 साल तक वो लाइमलाइट से दूर रहीं।

हाल ही में पूजा रुपारेल अनिल कपूर के शो 24 में भी नजर आई थी। साथ ही DDLJ के हजार सप्ताह पूरे होने के बाद वे फिल्म की टीम के साथ कपिल शर्मा के शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ मे भी दिखीं थीं। इसके अतिरिक्त वो साल 2015 में आई फिल्म ‘पास्टइज प्रजेंट’ में भी अभिनय कर चुकीं हैं।

35 साल की पूजा ने टीवी शो 24 के अलावा साल 2016 में गुजराती फिल्म ‘पेला आधी अक्षर’ में लीड एक्ट्रेस के तौर पर काम किया था । इसके साथ ही वो स्क्रिप्ट राइटिंग पर भी हाथ आजमा चुकी हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *