Pics: कराटे और किक बॉक्सिंग में चैंपियन ये साउथ एक्ट्रेस खूबसूरती के मामले में भी नहीं है किसी से कम

साक्षी अग्रवाल साउथ सिनेमा का एक जाना माना नाम है। साक्षी अग्रवाल ने तमिल, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों की जानी-पहचानी अभिनेत्री होने के अलावा मशहूर मॉडल भी हैं। साक्षी साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एकमात्र अभिनेत्री हैं, जिन्होंने अमेरिका के ली स्ट्रैसबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट, लॉस एंजिल्स से एक्टिंग का प्रोफेशनल कोर्स किया है।

20 जुलाई 1990 को जन्मीं साक्षी अग्रवाल ने चेन्नई के गुड शेफर्ड कॉन्वेंट से पढ़ाई करने के बाद अन्ना यूनिवर्सिटी से इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी में स्नातक की डिग्री पूरी की और फिर जेवियर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप में एमबीए की डिग्री हासिल की।

बैंगलोर से इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी की पढ़ाई के दौरान वह गोल्ड मेडलिस्ट रह चुकी हैं। उत्तराखंड के नैनीताल की रहने वाली साक्षी अग्रवाल फिल्मों में आने से पहले मार्केटिंग कंसल्टेंट थीं।

साक्षी इंजीनियरिंग कर के बैंगलोर की एक IT कंपनी में जॉब कर रही थीं तब उन्होंने एक दोस्त के लिए एक चैरिटी फैशन शो में भाग लिया था। इस दौरान एक फैशन डिजाइनर की नजर उनपर पड़ी और उन्हें मॉडलिंग के लिए ऑफर दिया। इसके बाद साक्षी ने मॉडलिंग शुरू कर दी और फिर कई प्रिंटशूट और एड के बाद साक्षी को फिल्मों में ऑफर मिल गया।

साक्षी 100 से अधिक टीवी विज्ञापनों और फोटो शूट में नजर आ चुकी हैं, जिसमें एयर एशिया, हेब्रोन बिल्डर्स, कल्याण सिल्क्स, एआरआरएस सिल्क्स, सीएससी कंप्यूटर्स, मालाबार गोल्ड, पट्टुशास्त्र, शक्ति मसाला, और कई जैसे ब्रांड शामिल हैं।

साक्षी ने मॉडलिंग कैरियर के दौरान अभिनय की ओर कदम बढ़ाने वाली साक्षी ने तब से दक्षिण भारतीय फिल्मों में प्रमुख और सहायक भूमिकाओं में अभिनय किया है। फिल्में मिलने के बाद साक्षी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

साक्षी ने अपने करियर की शुरुआत 2013 में आई तमिल फिल्म ‘राजा रानी’ से की थी। इसके बाद साक्षी को लगातार कई फिल्में मिली जिसमें उन्होंने अपने दमदार अभिनय से साउथ फिल्म इंडस्ट्री में अपना लोहा मनवाया।

साक्षी अग्रवाल ने साऊथ की ‘काला’, ‘विश्वासम’, ‘सिंडरेला’, ‘अध्यन’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। फिल्म ‘काला’ में साक्षी सुपरस्टार रजनीकांत के साथ दिखाई दीं थीं। इस फिल्म में उनके अभिनय को काफी सराहा गया था। साक्षी अग्रवाल तमिल ‘बिग बॉस 3’ में भी नजर आ चुकी हैं।

एक्टिंग के अलावा साक्षी कराटे और किक बॉक्सिंग चैंपियन भी हैं। साक्षी को डांस करना भी बेहद पसंद है, उन्होंने श्यामक डावर से डांस सीखा था।

साक्षी अग्रवाल सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। साक्षी अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अलग-अलग पोज में अपनी खूबसूरत तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। साक्षी अग्रवाल अपने फिटनेस को लेकर भी काफी सजग रहती हैं और अपने वर्कआउट के वीडियोज और फोटोज शेयर करती रहती हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *