अपने पर्दे के किरदार से बिलकुल अलग निजी जिंदगी में काफी स्टाइलिश हैं ‘भाभीजी घर पर हैं’ के हप्पू सिंह!

टीवी जगत के पॉपुलर कॉमेडी शो ‘भाभी जी घर पर हैं’ के हप्पू सिंह का किरदार घर-घर में मशहूर है। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर के रहने वाले योगेश त्रिपाठी आज टेलीविज़न इंडस्ट्री का चर्चित चेहरा हैं, लोग उनकी कॉमेडी के दीवाने हैं। लेकिन योगेश के लिए लोगों के दिलों में जगह बनाने का ये सफर इतना आसान नहीं रहा है। थिएटर में एक्टिंग की शुरुआत करने वाले योगेश अदाकारी की तरफ पहले से ही काफी दिलचस्पी रखते थे।

हाल ही में एक इंटरव्यू में हप्पू सिंह का किरदार निभाने वाले योगेश त्रिपाठी ने कहा कि अब मुझ पर शो की टीआरपी का प्रेशर नहीं रहता है। उन्होंने कहा कि मैं ‘FIR’ के बाद पांच साल से ‘भाभीजी घर पर हैं’ में काम कर रहा हूं और मैं इतने सालों में मेरी टीम की वजह से ही कम्फर्ट जोन में रहकर काम कर सका हूं।

अभिनेता योगेश को अपने करियर का पहला बड़ा ब्रेक 2007 में क्लोरोमिंट के ऐड में मिला। यहीं से जबरदस्त पॉपुलर हुए योगेश को सब टीवी के शो ‘FIR’ में काम मिला। शो में साइड रोल होने के बावजूद योगेश को टीवी इंडस्ट्री में पहचान मिली और 6 साल तक शो में काम करते हुए योगेश ने 160 से ज्यादा किरदार निभाए।

योगेश के मुताबिक इस शो से ही उन्हें पहचान मिली और इसी शो से उन्होंने पैसा कमाना शुरू किया था। 2015 में एंड टीवी के शो ‘भाभीजी घर पर हैं’ में दरोगा हप्पू सिंह के रोल के लिए उन्हें चुना गया।

अभिनेता योगेश त्रिपाठी ने एक इंटरव्यू में बताया कि चार साल तक लखनऊ में थिएटर करने के बाद 2005 में मैं मुंबई आया था। मुंबई शहर में मेरा कोई गॉडफादर नहीं था। लेकिन मुझे अपने आप पर बहुत भरोसा था। मैंने यहां एक छोटे से रोल के लिए दो साल तक जमकर संघर्ष किया। सुबह 10 बजे ऑडिशन देने पहुंच जाता था और और 12 घंटे तक लाइन में लगा रहता था, तब कहीं मेरा नंबर आता था। इस कड़ी मेहनत का रिस्पॉन्स भी पॉजिटिव नहीं मिलता था।

योगेश के चर्चित किरदारों के बारे में उनका कहना है कि थियेटर मेरे लिए सबसे बड़ी चीज है। हम यूपी और एमपी से आते हैं इसलिए किरदारों से जुड़ना काफी आसान होता है। सबसे दिलचस्प बात ये है कि योगेश अपने पर्दे के किरदार से बिलकुल अलग निजी जिंदगी में काफी स्टाइलिश हैं।

शो ‘जीजाजी छत पर हैं’ में छोटे लाल के किरदार में भी लोगों ने उन्हें खूब पसंद किया और योगेश अभी टीवी शो ‘हप्पू की उलटन पलटन’ में भी काम करते नजर आ रहे हैं जो लोगों को बहुत पसंद आ रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page