एक्टिंग के अलावा हवाई जहाज उड़ाने का शौक भी रखते हैं बॉलीवुड के ये 6 सितारे!

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक सितारे हैं जो अपने अभिनय से सबके दिलो पर राज़ करते हैं। सभी सितारे अपने काम के प्रति हमेशा सजग रहते हैं लेकिन अपने खाली समय में यह फिल्मी सितारे अपने शौक भी पूरे करते लेते हैं, किसी सितारे को क्रिकेट तो किसी को घूमना पसंद होता है। लेकिन आज हम बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें हवाई जहाज उड़ाने का शौक है और इसी के चलते उन्होंने हवाई जहाज उड़ाना सीख भी लिया।

1.विवेक ओबेरॉय

बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने फिल्म ‘क्रिश 3’ के लिए विमान उड़ाने की ट्रेनिंग ली थी, उन्होंने सेस्ना प्लेन उड़या था जो एक छोटा सा दो सीटर विमान होता है और फिल्म के बाद वह प्राइवेट पायलट लाइसेंस लेने की भी सोच रहे थे, क्योंकि उन्हें प्लेन उड़ाने पर काफी मजा आया था।

2.शाहिद कपूर

बॉलीवुड के चार्मिंग एक्टर शाहिद कपूर ने अपनी फिल्म ‘मौसम’ में एक फाइटर पायलट की भूमिका निभाई थी। इसलिए उन्हें एक पेशेवर पायलट की ट्रेनिंग भी लेनी पड़ी थी, आपको बता दें की शाहिद कपूर अकेले ऐसे बॉलीवुड अभिनेता हैं जिन्होंने वास्तविक जीवन में एफ -16 लड़ाकू विमान उड़ाया है।

3.अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज फिल्म इंडस्ट्री के बहुत बड़े अभिनेता हैं लेकिन आप को बता दें की अभिनेता बनने से पहले उनका सपना था की वे भारतीय वायुसेना में शामिल हों, वे वायुसेना में तो शामिल नहीं हो सके लेकिन उन्हें हवाई जहाज उड़ाना आता है, उन्होंने कहा था कि अगर हम हवाई जहाज में हैं और कोई एमरजेंसी होती है, तो मैं ऐसे में प्लेन उड़ा सकता हूं और उसे जमीन पर उतार भी सकता हूं।

4.गुल पनाग

बॉलीवुड की खुबसूरत अभिनेत्री गुल पनाग बहुत ही टैलेंटड हैं। अपने पायलट बनने के सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने हवाई जहाज उड़ाने की ट्रेनिंग ली और उनके पास प्राइवेट पाइलट का लाइसेंस भी है।

5.आसिन

बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री की खुबसूरत अभिनेत्री आसिन को भी हवाई जहाज़ उड़ना आता है, बता दें की आसिन अपनी छुट्टियों में इटली गईं थीं जहां उन्होंने सी-प्लेन उड़ाया था।

6.सुशांत सिंह राजपूत

टीवी और बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने भी हवाई जहाज़ उड़ने की ट्रेनिंग ली है, खबरों की माने तो सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी फिल्म ‘चंदा मामा दूर के’ के एक रोल के लिए जहाज उड़ाने की ट्रेनिंग ली है। सुशांत एक इंजीनियरिंग छात्र रह चुके हैं, इसलिए उन्हें इस ट्रेनिंग में ज्यादा मुश्किल नहीं हुई होगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *