एक शर्त हारने की वजह से इस अभिनेत्री को 6 अफेयर्स वाले अभिनेता से करनी पड़ी थी शादी, आज है 1468 करोड़ की मालकिन

फिल्म जगत में राजेश खन्ना को किसी पहचान की जरूरत नहीं। एक समय बॉलीवुड के काका यानी राजेश खन्ना का खुमार लड़कियों में ऐसा था कि वे उनकी तस्वीर से शादी कर लिया करती थी और उनके नाम का का सिंदूर अपनी मांग में लगाती थी। राजेश खन्ना ने लाखों लड़कियों का दिल तोड़ कर अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया से शादी कर ली। लेकिन आज हम राजेश खन्ना की नहीं बल्कि उनकी बेटी की बात करने जा रहे हैं। उनकी बड़ी बेटी का नाम ट्विंकल खन्ना है और वे भी बॉलीवुड अभिनेत्री रह चुकी हैं। लेकिन उन्होंने शादी के बाद पूरी तरह से बॉलीवुड से किनारा कर लिया। आज हम आपको ट्विंकल की ज़िन्दगी के दिलचस्प किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं।

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बड़ी बेटी ट्विंकल खन्ना ने अक्षय कुमार से शादी की है। लेकिन इनकी प्यार से लेकर शादी तक का सफ़र काफी दिलचस्प रहा था। दोनों पहली बार मुंबई में फिल्मफेयर मैगज़ीन की शूटिंग के दौरान मिले, जहां अक्षय का ट्विंकल पर दिल आ गया था।

ये बात काफी कम लोग जानते हैं कि ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार ने दो बार सगाई थी। दरअसल उनकी पहली सगाई किसी वजह से टूट गई थी। लेकिन इस कपल ने एक बार फिर शादी का फैसला किया और फिर से सगाई की और उसके बाद शादी की और आज अपने बच्चों के साथ हंसी ख़ुशी अपनी ज़िन्दगी जी रहे हैं।

लोकप्रिय टीवी शो, कॉफी विद करण के एक एपिसोड में अक्षय ने ट्विंकल के साथ अपनी शादी को लेकर खुलासा करते हुए कहा था कि ट्विंकल ने उनसे शादी एक शर्त हारने की वजह से की थी। दरअसल साल 2000 में ट्विंकल खन्ना अपनी फिल्म ‘मेला’ की शूटिंग में बिजी थी और अपनी फिल्म के लिए ट्विंकल काफी एक्साइटेड थी। उन्होंने अक्षय से शर्त लगाई कि अगर ​‘मेला’ फिल्म हिट नहीं हुई तो वह उनसे शादी कर लेगी। और फिल्म दर्शकों को पसंद नहीं आई और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई।

साल 2001 में शर्त के मुताबिक ट्विंकल ने अक्षय कुमार से शादी कर ली। अक्षय कुमार का नाम अपने करियर के दौरान पूजा बत्रा, आयशा जुलका, रवीना टंडन, रेखा, शिल्पा शेट्टी और प्रियंका चोपड़ा के साथ जुड़ चुका है। जायजाद के मामले में ट्विंकल खन्ना किसी से कम नहीं हैं और एक अनुमान के मुताबिक वे तक़रीबन 1468 करोड़ रुपये की जायदाद की मालकिन हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *