कभी बॉलीवुड की 4 एक्ट्रेसेस अजय देवगन के प्यार में पागल थी, एक तो ब्रेकअप के बाद हो गयी थी डिप्रेशन का शिकार

यूं तो अजय ने काजोल से शादी की लेकिन उनके अफेयर के किस्से भी कम नहीं रहे हैं। जिस एक्ट्रेस के साथ वो काम करते थे वो ही उनसे प्यार करने लगती थी। एक वक्त था जब अजय देवगन पर बॉलीवुड की एक दो नहीं बल्कि 4 एक्ट्रेसेस फिदा थी। 90 के दशक में अजय के प्यार में करिश्मा, रवीना टंडन, मनीषा कोईराला और काजोल समेत कई एक्ट्रेसेस थी। भले ही आज करिश्मा और काजोल एक दुसरे से दोस्ताना रिश्ता रखती हो एक दूसरे को इज्जत देती हो लेकिन 20 साल पहले इनमें दुश्मनी थी और दोनों एक दूसरे को नापंसद करती थी और वजह थे अजय देवगन।

वैसे तो अजय के लिए हुई कैट फाइट में रवीना टंडन और मनीषा कोईराला का भी नाम आता है। मनीषा कोईराला फिल्म धनवान की शूटिंग के दौरान अजय को पसंद करने लगी थी।

आपको बता दे कि अजय देवगन की खातिर करिश्मा और रवीना में भी जंग हो गई थी। एक वक्त था जब रवीना अजय देवगन को बहुत पसंद करती थी लेकिन जब अजय ने करिश्मा के साथ फिल्म जिगर में काम किया उनका और रवीना का साथ छूट गया। इससे रवीना बहुत नाराज हुई थी और डिप्रेशन में भी चली गई थीं।

एक इंटरव्यू में उन्होंने ये तक कह दिया था कि, ‘अगर अजय और करिश्मा के बच्चे हुए तो वह बिलकुल ज़ेबरा जैसे दिखेंगे। रवीना के इस बात से अजय बहुत नाराज़ हुए, उन्होंने तुरंत ही रवीना को अपनी फिल्मों से निकाल दिया।

बताया जाता है की करिश्मा की वजह से रवीना को कई फिल्मों से हाथ धोना पड़ा था। लेकिन अजय के लिए असली जंग तो करिश्मा कपूर और काजोल में हुयी थी और फाइनली मिसेज देवगन बनने का मौका मिला काजोल को। साल 1992 में दोनों ने फिल्म ‘जिगर’ में काम किया था। अजय करिश्मा की पहली फिल्म हिट रही और फिर दोनों ने करीब 4 और फिल्मों में साथ काम किया। फिल्मी परदे पर साथ बढ़ता रहा तो इनकी निजी जिंदगी में नजदीकिया बढ़ने लगी।

अजय और करिश्मा घंटों फोन पर बातें करते। सेट पर भी शॉट होते ही दोनों एक दूसरे की बातों में मगन हो जाते। ऐसे में साल 1993 में अजय करिश्मा के बीच बढ़ती नजदीकी बॉलीवुड को ही नहीं मीडिया को भी नजर आ रही थी। अजय और करिश्मा वक्त के साथ अपने रिश्ते को मजबूती दे रहे थे। करिश्मा अजय को लेकर बहुत सीरियस थी।

साल 1994 में अजय देवगन ने फिल्म हलचल साइन की। इस फिल्म में हीरोइन थी काजोल। फिल्म की शूटिंग महाबलेश्वर में हो रही थी। पहले तो काजोल अजय देवगन के साथ हलचल फिल्म में काम करने को लेकर परेशान हो रही थी लेकिन शूटिंग के सिर्फ दस दिनों में शांत और गंभीर अजय काजोल के दिल में हलचल मचा गए। मैगजीन और वेबसाइट में छपी खबरों के मुताबिक काजोल और अजय जब महाबलेश्वर में फिल्म हलचल की शूटिंग कर रहे थे, एक रोज करिश्मा ने अजय को फोन किया था अजय उस वक्त अपने कमरे में थे और जब वो करिश्मा से बात कर रहे थे तब उनसे ज्यादा किसी लड़की की आवाज आ रही थी और वो आवाज काजोल की थी। बस यहीं से अजय और करिश्मा की लव स्टोरी में ट्विस्ट आ गया। जब तक अजय महाबलेश्वर से लौट कर आए पुरी कहानी बदल चुकी थी । अब तक अजय से काजोल की नजदीकी बढ़ चुकी थी। काजोल सिर्फ दस दिनों में ही अजय से प्यार करने लगी थी। इस बात का खुलासा काजोल ने करण जौहर के शो कॉफी विद करण में किया था।

एक तरफ अजय और काजोल नजदीक आ रहे थे और करिश्मा का दिल टूट रहा था। साल 1994 में ही अजय और करिश्मा फिल्म सुहाग में साथ काम कर थे और अब जब उनका रिश्ता ब्रेकअप के कगार पर था तो इस फिल्म की शूटिंग में भी दिक्तकते आने लगी। करिश्मा को लग रहा था कि अजय ने उनके साथ धोखा किया है और फिल्म के कई हिस्से उनकी बॉडी डबल को इस्तेमाल कर शूट किये गए।

कहते है इस फिल्म का एक गाना भी अजय करिश्मा पर शूट होना था लेकिन इनके ब्रेकअप और साथ काम ना करने के फैसले के चलते वो गाना अक्षय कुमार और नगमा पर फिल्माया गया। फिल्म सुहाग के बाद अजय और करिश्मा ने फिर कभी साथ काम नहीं किया। करिश्मा से अलग होने के बाद अजय काजोल के साथ सीरियसली इन्वॉल्व हो गए और रिलेशनशिप के चार पांच महीने बाद ही अजय ने काजोल से शादी करने का फैसला कर लिया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page