कभी मर्द थे ये 5 खूबसूरत मशहूर सेलेब्रिटी मॉडल्स, ट्रांसजेंडर बनकर हुए इंडस्ट्री में पॉपुलर!

किसी समय हमारे देश में ट्रांसजेंडर को बहुत ही हीन भावना से देखा जाता था लेकिन आज समय बदल गया है अब सुप्रीम कोर्ट भी इन्हें कई अधिकार दिला चूका है और धीरे-धीरे ये समाज में भी अपनी जगह बनाने लगे हैं। बॉलीवुड में भी इनका अच्छा ख़ासा योगदान रहा है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ ट्रांसजेंडर के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी मर्द हुआ करते थे लेकिन सेक्स बदलवाकर लड़की बन गए और आज फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमा चुके हैं।

1.पाखी शर्मा (बॉबी डार्लिंग)

बॉबी आज एक एक्‍ट्रेस और मॉडल के रूप में जानी जाती है, बचपन में उनके माता-पिता ने उनका नाम पंकज शर्मा रखा था। वह एक लड़के के रूप में पैदा हुए थे, साल 2010 में बॉबी डार्लिंग ने ब्रेस्ट ट्रांसप्लांट करवाया और वे पंकज से पाखी बन गईं फिल्‍मों की बात करें तो वे ‘हंसी तो फंसी’ (2012), ‘क्या कूल हैं हम’ (2005), ‘पेज 3’ (2005) सहित कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

2.गौरव अरोरा (गौरी अरोरा)

गौरी लड़की बनने से पहले से एक हैंडसम लड़का हुआ करते थे। परंतु इनको लड़की का रुप ज्यादा पसंद था और वह इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने से पहले मर्द से स्त्री बन गए। “20 साल की उम्र में दोस्तों के साथ मुंबई घूमने आये तो मॉडलिंग में अपनी किस्मत आज़माने के बारे में सोचा। मॉडलिंग के दौरान मशहूर डेटिंग रियलिटी शो का ऑफ़र भी मिला”।

3.निक्की चावला

निक्की चावला का जन्म भारत में एक लड़के के रूप में हुआ था. लेकिन इन्होंने साल 2009 में सेक्स बदलवा लिया और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा, आज निक्की टेलीविजन इंडस्ट्री में काफी मशहूर हैं। परंतु स्त्री से पहले निक्की भी मर्द था और अपनी स्त्री बनने की चाहत उन्होंने साल 2009 में पुरी की और तबसे निक्की ने स्त्री का रुप धारण किया है।

 4.नोंग पाई

नोंग पाई ने महज़ 17 साल की उम्र में ही अपना जेंडर चेंज करवा दिया था। नोंग पाई आज टेलीविजन की खूबसूरत और पॉपुलर अभिनेत्री है।

5.शीनाता साधा

ब्रिटिश इंडियन मूल की शीनाता साधा कई ब्यूटी कांटेस्ट जीत चुकी है और मिस ग्लेमर क़्वीन यूनिटेड किंगडम भी रह चुकी है। यह आज बेहद कामयाब ट्रांसजैंडर मॉडल हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.