जानिए ‘बंटी और बबली 2’ से डेब्यू करने वाली ख़ूबसूरत हसीना शर्वरी वाघ के बारे में

यशराज फिल्म्स बैनर के तले बनी फिल्म ‘बंटी और बबली 2’ की दिलकश और नई-नवेली अदाकारा शर्वरी वाघ (Sharvari Wagh)  की बॉलीवुड गलियारों में खूब चर्चाएं हो रही हैं, अपनी ख़ूबसूरती के साथ-साथ अपनी इस डेब्यू फिल्म में शानदार अभिनय के चलते शर्वरी ने दर्शकों की खूब वाहवाही बटोरी है। शर्वरी वाघ फिल्म ‘बंटी और बबली 2’ में सैफ अली खान, रानी मुखर्जी और सिद्धांत चतुर्वेदी के साथ नजर आई हैं।

14 जून 1996 को मुंबई में जन्मीं शर्वरी ने द दादर पारसी यूथ्स असेंबली हाई स्कूल से पढाई करने के बाद मुंबई के ही रूपारेल कॉलेज से ग्रेजुएशन की। शर्वरी ने 16 साल की उम्र में एक मॉडल के रूप में काम करना शुरू कर दिया था। कॉलेज की पढाई के दौरान 2013 में शर्वरी ने क्लीन एंड क्लियर फ्रेश फेस प्रतियोगिता में भाग लिया और प्रतियोगिता जीती। इसके बाद शर्वरी कई टीवी विज्ञापनों में दिखाई दीं। जेफ़ गोल्डबर्ग के स्टूडियो से नौ महीने का एक्टिंग कोर्स करने के बाद शर्वरी अपने एक्टिंग स्किल्स को निखारने के लिए वीकेंड पर थिएटर वर्कशॉप में भाग लेती थीं।

शर्वरी ने ‘प्यार का पंचनामा 2’ (2015), ‘बाजीराव मस्तानी’ (2015) और ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ (2018) जैसी बॉलीवुड फिल्मों में असिस्टेंट डिरेक्टय के रूप में काम किया है। साल 2020 में शर्वरी ने अभिनेता विक्की कौशल के भाई सनी कौशल के साथ कबीर खान की हिंदी टीवी मिनी वेब सीरीज ‘द फॉरगॉटन आर्मी- आज़ादी के लिए’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा और इस सीरीज को लेकर भी वह लंबे समय तक चर्चा में रहीं।

बॉलीवुड फिल्म ‘बंटी और बबली 2’ में दिखाई देने के अलावा शर्वरी की आदित्य चोपड़ा की यशराज फिल्म्स के साथ तीन फिल्मों की डील हुई है और कहा जाता है कि उन्होंने वाईआरएफ बैनर के तहत एक और बड़ी फिल्म साइन की है जिसका ऐलान होना अभी बाकी है।

अपनी पहली ही फिल्म के रिलीज से पहले शर्वरी वाघ को बड़े ब्रांड्स की तरफ से उनका संदेश वाहक बनने के प्रस्ताव मिल गए थे, पॉन्ड्स जैसे बड़े ब्रांड ने उनको अपने ब्यूटी प्रोडक्ट के लिए साइन भी कर लिया था। इस प्रोडक्ट के नए चेहरे के तौर पर चुना जाना ही उनके लिए एक बड़ी कामयाबी बनकर आया, क्योंकि अब तक इस प्रोडक्ट का प्रचार हिंदी सिनेमा की दिग्गज हीरोइनें ही करती रही हैं। शर्वरी के लिए ये पहला मौका है जब उन्हें इतने बड़े किसी ब्रांड का अंबेसडर बनाया गया है।

इतने बड़े ब्रांड के लिए शर्वरी वाघ जैसे एक बिल्कुल नए चेहरे पर भरोसा जताना शर्वरी के बेहद उज्जवल भविष्य की ओर इशारा करता है। शर्वरी वाघ की पहली फिल्म की रिलीज़ से पहले इतना बड़ा कॉन्ट्रैक्ट साइन करना इस बात की ओर इशारा करता है कि अपनी ख़ूबसूरती और अपने एक्टिंग के हुनर के साथ शर्वरी यक़ीनन आने वाले समय में एक देखने लायक़ अदाकारा बन गई हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *