ड्राइवर की बेटी समेत ये हैं वो 5 अभिनेत्रियां सलमान खान ने चमकाई है जिनकी किस्मत!

बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान ने कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों की लाइफ सेट करने के साथ-साथ कई न्यूकमर्स को बॉलीवुड में लॉन्च किया है। सलमान खान के साथ फिल्मों में काम करने के बाद कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों की किस्मत चमक गई और आज वे फिल्म जगत में धमाल कर रही हैं। आज आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं जिनकी गिनती दबंग अभिनेता के साथ काम करने के बाद बॉलीवुड की हिट अभिनेत्रियों में की जाने लगी।

जरीन खान

जरीन खान बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक है। अभिनेत्री जरीन खान ने बॉलीवुड में सलमान खान के साथ फिल्म ‘वीर’ से साल 2010 में डेब्यू किया है। सलमान खान की यह फिल्म ज्यादा तो नहीं चली, लेकिन जरीन खान आज बॉलीवुड में ‘1921’, ‘हाउसफुल 2’, ‘अक्सर 2’ और ‘हेट स्टोरी 3’ जैसी कई फिल्में कर चुकी हैं।

जैकलीन फर्नांडिस

साल 2006 में मिस यूनिवर्स श्रीलंका का खिताब अपने नाम करने वाली श्रीलंकाई मॉडल और अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस ने 2009 में फिल्म ‘अलादीन’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। लेकिन सलमान खान के साथ फिल्म ‘किक’ में काम करने के बाद ही उनकी किस्मत चमक गई, जिसके बाद जैकलीन को ‘मर्डर 2’, ‘जुड़वा 2’ और ‘रेस 3’ जैसी हिट फिल्मों में काम करने का मौका मिला।

सोनाक्षी सिन्हा

बॉलीवुड की दबंग अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने 2010 में सलमान खान की सुपरहिट फिल्म ‘दबंग’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा की लाड़ली को अपनी इस पहली फिल्म से ही बॉलीवुड में अपनी पहचान मिली। बाद में सोनाक्षी ने सलमान के साथ सुपरहिट फिल्म ‘दबंग 2’ में भी काम किया। दबंग सीरीज की तीसरी फिल्म ‘दबंग ‘3 में भी सोनाक्षी ने सलमान के साथ काम किया है।  इसके अलावा सोनाक्षी ने अजय देवगन और जॉन अब्राहम, संजय दत्त, सैफ अली खान जैसे स्टार्स के साथ बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों में काम किया है।

कैटरीना कैफ

हांगकांग की रहने वाली बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री कैटरीना कैफ के पास ब्रिटिश सिटीजनशिप है। कैटरीना कैफ ने बॉलीवुड को सलमान के साथ ‘भारत’, ‘टाइगर जिंदा है’, ‘एक था टाइगर’, ‘युवराज’ और ‘मैंने प्यार क्यों किया’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। इसके अलावा कैटरीना अक्षय कुमार, आमिर खान, शाहरुख़ खान और अमिताभ बच्चन जैसे सुपरस्टार्स के साथ कई हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

डेज़ी शाह

महाराष्ट्र की रहने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री डेज़ी शाह एक ड्राइवर की बेटी हैं। डेज़ी ने बॉलीवुड में लंबे समय तक स्ट्रगल किया था और कोरियोग्राफर गणेश आचार्य के साथ असिस्टेंट कोरियोग्राफर के रूप में काम भी किया था। सलमान खान ने बॉलीवुड में डेज़ी शाह को फिल्म ‘जय हो’ से नई पहचान दी है। ‘हेट स्टोरी 3’ के अलावा डेज़ी ‘रेस 3’ जैसी हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *