देखें ‘दिल बेचारा’ की एक्ट्रेस संजना सांघी की वेकेशन तस्वीरें, मालदीव में सेलिब्रेट किया था बर्थडे

बॉलीवुड एक्ट्रेस संजना सांघी (Sanjana Sanghi) सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘दिल बेचारा’ में किज़ी बसु का किरदार निभाकर चर्चा में आई थीं। 2 सितंबर 1996 को दिल्ली में जन्मीं बॉलीवुड एक्ट्रेस संजना सांघी  ने अपनी पढ़ाई दिल्ली के मॉडर्न स्कूल में की। इसके बाद उन्होंने 2017 में दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से जर्नलिज्म एंड मास्स कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन की।

एक्टिंग करियर के साथ-साथ संजना सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहती हैं। संजना आए दिन अपनी तस्वीरें और वीडियो शेयर कर अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में बताती रहती हैं।

पिछली बार संजना के बर्थडे सेलिब्रेशन की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थीं। दरअसल संजना सांघी वेकेशन के लिए मालदीव गई हुई थीं। संजना ने मालदीव में ही अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया था। संजना ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल के जरिए अपने बर्थडे सेलिब्रेशन की कुछ तस्वीरें शेयर की थीं। संजना ने मालदीव में मस्ती करते हुए एक के बाद एक कई तस्वीरें शेयर की थीं।

बर्थडे सेलिब्रेशन के दौरान संजना मालदीव में मिनी ब्लैक स्कर्ट के साथ फ्लोरल प्रिंटेड ऑफ-शोल्डर टॉप पहने केक काटते नजर आईं थीं। संजना ब्लैक कलर का स्विम वियर पहने पूल में फ्लोटिंग ब्रेकफास्ट का लुत्फ उठाते भी नजर आईं थीं।

साल 2020 में दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के साथ इंग्लिश फिल्म ‘द फॉल्ट इन आवर स्टार्स’ के हिंदी रीमेक ‘दिल बेचारा’ में स्क्रीन शेयर करते हुए बॉलीवुड में बतौर लीड एक्ट्रेस अपने करियर की शुरुआत की। फिल्म ‘दिल बेचारा’ में संजना सांघी की एक्टिंग ने सभी को इंप्रेस किया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sanjana Sanghi (@sanjanasanghi96)

‘दिल बेचारा’ से पहले भी संजना सांघी ने कई छोटे रोल प्ले कर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है, लेकिन एक्ट्रेस मानती हैं कि उन्हें अपनी एक्टिंग की असली क्लास और प्रेरणा दिवंगत एक्टर इरफान खान से मिली थी। संजना सांघी साल 2017 में इरफान खान की फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ में सपोर्टिंग रोल में नजर आई थीं।

संजना सांघी ने अपने करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में साल 2011 में आई इम्तियाज अली की फिल्म ‘रॉकस्टार’ से की थी। संजना ने इस फिल्म में नरगिस फाखरी की बहन की भूमिका निभाई थी। इसके अलावा संजना को फिल्म ‘फुकरे रिटर्न्स’ में भी देखा गया था।

फिल्मों के अलावा संजना सांघी तनिष्क, कैडबरी, एयरसेल, कोका-कोला, मिंत्रा और डाबर जैसी कंपनियों के विज्ञापनों में भी नजर आ चुकी हैं। संजना ने साल 2021 में सिंगर गुरु रंधावा के साथ उनकी म्यूजिक वीडियो ‘मेहँदी वाले हाथ’ में भी काम किया है। संजना अब जल्द ही कपिल वर्मा की फिल्म ‘ओम: द बैटल इन’ में आदित्य रॉय कपूर के साथ नजर आने वाली हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page