नेहा ने बॉलीवुड छोड़ मनोज बाजपेयी से कर ली थी शादी, देखिए उनके परिवार की कुछ खूबसूरत तस्वीरें

बॉलीवुड में फिल्म ‘करीब’ से 1998 में नेहा उर्फ शबाना रजा ने डेब्यू किया था। शबाना रजा एक मुस्लिम परिवार में पैदा हुई थी। 18 अप्रैल 1977 को शबाना रजा का जन्म नांदेड़ में हुआ था। जब शबाना दिल्ली में पढ़ाई कर रही थी, तभी उनकी मुलाकात डायरेक्टर विदू विनोद चोपड़ा से हुई। चोपड़ा ने उन्हें अपनी फिल्म करीब के लिए साइन किया और उनका नाम शबाना रजा से नेहा रख दिया।

फिल्म ‘करीब’ में शबाना ने नेहा नाम की लड़की का किरदार किया था और वो हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में नेहा नाम से मशहूर हो गयी। इसके बाद नेहा ने बॉलीवुड की और भी कई फिल्मों में काम किया।

नेहा की पहली फिल्म ‘करीब’ कुछ खास बिजनेस नहीं कर पाई थी लेकिन उनकी अदाकारी को खूब सराहा गया था। ‘करीब’ के बाद उन्होंने ‘फ़िज़ा’, ‘एहसास’, ‘राहुल’ मुस्कान, ‘कोई मेरे दिल में है’ और ‘प्यार की होगी जीत’ जैसी फिल्में की।

इसके बाद अप्रैल 2006 में नेहा ने एक्टर मनोज वाजपेई से शादी कर ली। नेहा और मनोज वाजपेयी की पहली मुलाकात फिल्म ‘करीब’ के रिलीज के बाद हुई थी। नेहा की फिल्म करीब और मनोज की फिल्म ‘सत्या’ एक साथ ही रिलीज हुई थी।

कई सालों तक एक दूसरे के प्यार में रहने के बाद मनोज और नेहा ने शादी कर ली। अब ये दोनों एक बेटी के माता-पिता भी हैं। शादी के बाद नेहा ने फिल्मों से दूरी बना ली। साल 2008 में नेहा ने अपने असली नाम शबाना रजा से बॉलीवुड में कमबैक किया। फिल्ममेकर संजय गुप्ता की फिल्म ‘अलीबाग’ में वो दिखीं ।

खबर आई थी कि नेहा संजय दत्त की बायोपिक में उनकी वाइफ मान्यता का रोल करेंगी। लेकिन बाद में ये रोल दिया मिर्जा को मिल गया।

नेहा का कहना है वो मिसेज मनोज वाजपेई बनकर खुश हैं। उन्हें बॉलीवुड में वापसी की कोई जल्दी नहीं है, फिलहाल तो वो अपने घर और बेटी की परवरिश पर ध्यान देना चाहती हैं।

(Visited 3 times, 1 visits today)

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page