फिल्मों और वेब सीरीज के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी कम नहीं है ‘द फैमिली मैन’ एक्ट्रेस श्रेया धनवंतरी का जलवा!

बॉलीवुड और तेलुगु एक्ट्रेस श्रेया धनवंतरी (Shreya Dhanwanthary) भले ही कई तेलुगु और बॉलीवुड फिल्मों और वेब सीरीज में काम करने के बावजूद एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपनी कुछ खास पहचान नहीं बना पाई थीं लेकिन साल 2019 में उन्हें बड़ा ब्रेक मिला और उन्हें मनोज वाजपेयी स्टारर अमेज़ॅन प्राइम वीडियो वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन’ में ज़ोया की भूमिका से नई पहचान मिली। बाद में सोनी लिव की वेब सीरीज़ ‘स्कैम 1992’ (2020) में जर्नलिस्ट सुचेता दलाल का कैरेक्टर निभाकर श्रेया ने खूब वाहवाही बटोरी।

Source: Instagram

29 अगस्त 1988 को हैदराबाद में जन्मीं श्रेया धनवंतरी नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी वारंगल से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट हैं। इंजीनियरिंग की पढाई के दौरान ही श्रेया ने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। साल 2008 में श्रेया ने ‘फेमिना मिस इंडिया साउथ’ कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया और फर्स्ट रनर-अप रहीं, उसके बाद श्रेया ने फाइनलिस्ट के रूप में ‘मिस इंडिया 2008’ में भी हिस्सा लिया।

Source: Instagram

‘मिस इंडिया 2008’ के तुरंत बाद, श्रेया को ‘जोश’ (2009) और ‘स्नेहा गीतम’ (2010) जैसी तेलुगु फिल्मों के ऑफर मिले। साल 2012 में श्रेया ने ‘द गर्ल इन मी’ नाम की शार्ट फिल्म में भी काम किया। साल 2019 में श्रेया ने इमरान हाशमी के साथ बॉलीवुड फिल्म ‘ व्हाई चीट इंडिया’ से बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। श्रेया फिल्म ‘लूप लपेटा’ में भी काम कर चुकी हैं।

Source: Instagram

कई फिल्मों और वेब सीरीज में अच्छा अभिनय करने के बाद भी श्रेया को कुछ खास सफलता नहीं मिली लेकिन वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन’ में ज़ोया के किरदार ने श्रेया को सफलता की बुलंदियों पर पहुँचा दिया।

Source: Instagram

वेब सीरीज ‘स्कैम: 1992’ में जर्नलिस्ट सुचिता दलाल के रोल से दर्शकों की खूब प्रशंसा पाने के बाद श्रेया 2021 में अमेज़न प्राइम वेब सीरीज़ वेब सीरीज ‘मुंबई डायरीज 26/11’ में मानसी की भूमिका निभाते हुए नजर आई थीं।

Source: Instagram

2020 में श्रेया धनवंतरी टाइम्स ऑफ इंडिया की ‘मोस्ट डिजायरेबल वुमन’की लिस्ट में 43वें स्थान पर भी रहीं। श्रेया ने एयरटेल, पैंटालून्स, साफी, प्रोवोग, वोग आईवियर, गीतांजल माया गोल्ड ज्वैलरी, डी’डैमस ज्वैलरी, जश्न साड़ी और लिबर्टी फुटवियर जैसे कई पॉपुलर ब्रांड्स को भी एंडोर्स किया है। इसके अलावा श्रेया ‘फेड टू व्हाइट’ नाम की एक पुस्तक भी लिख चुकी हैं।

Source: Instagram

फिल्मों और वेब सीरीज के साथ-साथ सोशल मीडिया पर श्रेया धनवंतरी का जलवा कम नहीं है। श्रेया धनवंतरी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और आए दिन अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल के जरिए अपनी बोल्ड तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। हाल ही में श्रेया द्वार शेयर की गई उनकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page