फिल्मों के अलावा ये हैं बॉलीवुड सितारों के साइड-बिजनेस, कमाई जानकर रह जायेंगे हैरान

फिल्म जगत में ऐसे बहुत से सितारे हुए हैं जो बॉलीवुड के आसमान में स्टार बन कर चमके हैं। रेखा, करिश्मा, मिथुन चक्रवर्ती, सुनील शेट्टी जैसे सितारे एक समय बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार हुआ करते थे। लेकिन आज बहुत कम फिल्मों में ये सितारे दिखाई देते हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की ये एक्टर्स आज भी करोड़ों-अरबों रुपये कमा लेते हैं। आखिर बिना फिल्मों में काम किए ये सितारे इतनी कमाई कैसे करते हैं? आज हम इसी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।

डिनो मोरिया

‘प्यार में कभी-कभी’, ‘राज़’ और ‘गुनाह’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके डिनो मोरिया का फ़िल्मी करियर बहुत छोटा रहा है लेकिन फिर भी ये आज भी करोड़ों रुपये कमा लेते हैं। अभिनेता डिनो मोरिया का क्लोकवर्क फिल्म्स नाम का एक प्रोडक्शन हाउस है और साथ ही वो क्रेप स्टेशन कैफे नाम के रेस्टोरेंट के भी मालिक हैं। इतना ही नहीं डिनो मोरिया एक फिटनेस कंपनी भी चलाते हैं।

मिथुन चक्रवर्ती

मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड के बड़े सुपरस्टार है। लेकिन आजकल ये बहुत कम फिल्मों में ही दिखाई देते हैं। लेकिन मिथुन की सालाना कमाई जानकर आप चौंक जायेंगे। कुछ रिपोर्ट्स ने दावा किया है कि फिल्मों में काम न करने के बावजूद भी अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती की सालाना कमाई 240 करोड़ रुपये के आस-पास है।  मिथुन चक्रवर्ती मोनार्क ग्रुप के मालिक हैं, जिनका लग्जरी होटल्स का कारोबार है। मिथुन के होटल्स ऊटी और मसूरी समेत अन्य जगहों पर भी हैं और इसी से मिथुन हर साल अरबों रुपये की कमाई करते हैं।

करिश्मा कपूर

90 के दशक की फेमस एक्ट्रेस करिश्मा ने शादी के बाद फिल्मों में काम करना छोड़ दिया था। उन्होंने शादी के बाद एक बार फिर करियर में वापसी की कोशिश की लेकिन उनकी फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो गई। उन्होंने हाल ही में बेबीओय डॉट कॉम नाम की वेबसाइट में इनवेस्ट किया है साथ ही कई ब्रांड एंडोस भी करती हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार अभिनेत्री करिश्मा कपूर की सालाना कमाई करीब 72 करोड़ रुपये है।

सुनील शेट्टी

सुनील शेट्टी ने फ़िल्मी कैरियर में लगभग 110 फिल्मों में अभिनय किया है जिसमें ‘मोहरा’, ‘नो एंट्री’, ‘हेरा फेरी’, ‘फिर हेरा फेरी’, ‘धड़कन’, ‘ये तेरा घर ये मेरा घर’ और ‘गोपी किशन’ जैसी सुपरहिट फिल्में भी शामिल हैं। रियल लाइफ में  भी सुनील शेट्टी एक सफल बिजनैसमैन हैं। आंकड़े पर गौर करे तो सुनील शेट्टी अपने कारोबार से सालाना एक अरब रूपये तक कमा लेते हैं। सुनील शेट्टी का मुंबई के पोश इलाके में H2O नाम का एक रेस्टोरेंट है जो बहुत फेमस है। उनके बार में मिलने वाली लॉन्ग आईलैंड टी भी बहुत फेमस है। यही नही साउथ इंडिया में भी सुनील शेट्टी के रेस्टोरेंट हैं जिनमें दक्षिण का प्रमुख वयंजन उड्डुपी लोगों के बीच बहुत प्रसिद्द है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page