बॉलीवुड की इन टॉप जोड़ियों ने भाग कर करी थी शादी, शशि कपूर से लेकर आमिर खान तक हैरान कर देने वाले हैं नाम

कब किस को किस के साथ प्यार हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता और अपने प्यार के साथ शादी करने के लिए कितने लोगों की खिलाफत का सामना करना पड़ता है खास कर अपने परिवार। आखिर में उन्हें घर से भागकर शादी करनी पड़ती है। लेकिन ऐसा नहीं है की ये सिर्फ आम आदमी के साथ होता है। हमारे बॉलीवुड के सितारे भी इससे अछूते नही है। आज हम आपको उन सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने किसी न किसी कारण से घर से भागकर शादी की है।

जीतेन्द्र-शोभा

जीतेन्द्र ने सात फेरे शोभा के साथ लिए। प्रोड्यूसर एकता ने इंस्टाग्राम पर जितेंद्र और शोभा की तस्वीर शेयर करते हुए बताया कि 43 साल पहले शरद पूर्णिमा के दिन दोनों ने भाग कर शादी की थी। ये दोनों आज भी साथ हैं और इनका प्यार आज भी बरक़रार है।

आमिर खान-रीना दत्ता

आमिर और उनकी पहली पत्नी रीना दत्ता ने भाग कर शादी की थी। आमिर और रीना लगभग पडोसी थे और छोटी उम्र से एक-दूसरे से प्यार करते थे। लेकिन रीना हिन्दू थीं और आमिर मुस्लिम और इनकी शादी हो पाना मुश्किल था। इन दोनों ने आमिर के 21 बरस का होने का इंतज़ार किया ताकि ये दोनों शादी कर सकें। उस समय रीना की उम्र19 साल थी। इन दोनों ने 18 अप्रैल 1986 को अपने घर से गाड़ी पकड़ी, कुछ दोस्तों को बुलाया और 15 मिनट बाद रजिस्टरार के ऑफिस में शादी कर ली।

शम्मी कपूर-गीता बाली

शम्मी कपूर और गीता बाली का प्यार साल 1956 में आई फिल्म ‘रंगीन रातें’ के सेट पर परवान चढ़ा। गीता उम्र में शम्मी से एक साल बड़ी थीं। अपने घरवालों को अपनी शादी के खिलाफ  देख शम्मी कपूर ने गीता बाली के साथ भागकर शादी रचा ली।

शशि कपूर-जेनिफर केंडल

शशि कपूर और जेनिफर की मुलाकात 1956 में कोलकाता में हुई थी। उस समय ये दोनों अपने-अपने थिएटर ग्रुप्स (पृथ्वी थिएटर और शेक्सपियराना ग्रुप) में काम कर रहे थे। कुछ समय तक एक-दूसरे से मिलने के बाद इन दोनों को आपस में प्यार हो गया और उन्होंने शादी करने का फैसला किया। हालांकि जेनिफर के पिता इस शादी के लिए राजी नहीं थे। इसके बावजूद भी जेनिफर मुंबई आयी और भारतीय परम्परा के साथ शशि कपूर से जुलाई 1958 में शादी की। बाद में 1984 में जेनिफर की कैंसर की वजह से मौत हो गयी और शशि अकेल रह गए।

शक्ति कपूर – शिवांगी कोल्हापुरे

शक्ति कपूर से शिवांगी की शादी के लिए शिवांगी के घरवाले खिलाफ थे। लेकिन शक्ति से शादी करने के लिए शिवांगी घर छोड़ आ गयी थी। फिर दोनों ने शादी कर ली और ये बहुत खुश हैं।

 

(Visited 4 times, 1 visits today)

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page