बॉलीवुड की टॉप 7 अभिनेत्रियाँ जिन्होंने अपने करियर के शिखर पर की शादी और फ़िल्मी करियर को किया अलविदा

शादी करना सभी के लिए बहुत मायने रखता है और जब बात किसी एक्ट्रेस की हो तो वही उसके करियर का सवाल भी होता है। आज हम आपको बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने करियर के शिखर पर शादी कर ली और उनका पूरा फिल्मी करियर बर्बाद हो गया।

भाग्यश्री

इनको सलमान खान के साथ इनकी फिल्म मैंने प्यार किया के लिए जाना जाता है। भाग्यश्री ने हिमालय दासनी से केवल 19 साल की उम्र में शादी कर ली, जब भाग्यश्री कामयाबी के चरम पर थी। शादी के बाद भाग्यश्री का फिल्मी करियर ख़त्म हो गया।

माधुरी दीक्षित

माधुरी ने श्रीराम माधव नेने से शादी कर ली थी, तब माधुरी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस थी। जबकि माधुरी के पति को माधुरी के स्टारडम का बिलकुल भी अंदाजा नहीं था। माधुरी ने शादी के बाद बॉलीवुड से ब्रेक ले लिया और फिर जब माधुरी ने बॉलीवुड में दोबारा एंट्री की उन्हें कुछ ख़ास सफलता नहीं मिल पाई।

ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल ने बरसात, मेला और जान जैसी हिट फिल्मों में काम करने के बाद उन्होंने अक्षय कुमार से शादी कर ली और बहुत खुश हैं। इस शादी के बाद ट्विंकल बॉलीवुड का रास्ता छोड़कर लेखक बन गयी।

सोनाली बेंद्रे

बॉलीवुड की मेजर साब और हम साथ साथ हैं जैसी बड़ी फिल्मों में काम करने के बाद सोनाली ने गोल्डी बहल से शादी कर ली थी, तब वे टॉप एक्ट्रेस थी। शादी के लिए उन्होंने एक्टिंग करना छोड़ दिया।

नीतू सिंह

नीतू सिंह कभी बॉलीवुड की सुपरस्टार हुआ करती थी, लेकिन कपूर खानदान की बहु बनने के बाद उन्होंने फ़िल्मी करियर को अलविदा कह दिया और शादी के साथ ही इनका शानदार फ़िल्मी करियर ख़त्म हो गया।

मीनाक्षी शेषाद्रि

1990 के दौर की मशहूर अभिनेत्री मीनाक्षी को कौन नहीं जानता, शादी करने के बाद मीनाक्षी अपने परिवार के साथ टेक्सास में रहने लगी और उनका बॉलीवुड सफर खत्म हो गया।

शिल्पा शेटी

शिल्पा को बॉलीवुड की हॉट और फिट अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है, फिल्मों में अदाओं से सभी का मन मोह लेने वाली शिल्पा ने 2009 में बिज़नसमैन राज कुंदरा से शादी कर ली और उसके बाद शिल्पा फिल्मों में नजर नही आई।

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *