बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो इमरान खान को अब पहचानना हुआ मुश्किल, नई तस्वीरों में दिखे काफी अलग

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट यानी अभिनेता आमिर खान और निर्माता-निर्देशक मंसूर खान के भांजे इमरान खान (Imran Khan) ने 2008 में फ़िल्म ‘जाने तू या जाने से’ बॉलीवुड डेब्यू किया था। फ़िल्मी दुनिया से बैकग्राउंड होने बावजूद भी इमरान खान बॉलीवुड में वो मुकाम हासिल नहीं कर पाए जो एक स्टार किड को मिलता है। बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो इमरान खान अपने 30 साल के फिल्मी करियर में महज 14 फिल्मों में ही नजर आए और फिर एकदम से गायब हो गए। कुछ महीनों पहले वह तब चर्चा में आए जब खबरें आईं कि उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी है।

इमरान खान ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत एक चाइल्ट आर्टिस्ट के रूप में फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ (1988) और ‘जो जीता वही सिकंदर’ (1992) से की थी। दोनों ही फ़िल्मों में इमरान खान ने आमिर खान के बचपन की किरदार निभाया था। इमरान ने बतौर लीड एक्टर के तौर पर साल 2008 में जिनेलिया डिसूजा देशमुख के अपोजिट फिल्म ‘जाने तू या जाने ना’से बॉलीवुड में एंट्री ली थी, यह फिल्म साल की सबसे सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी। इस फिल्म के लिए इमरान को बेस्ट मेल डेब्यू के फ़िल्मफेयर अवार्ड से भी नवाजा गया था।

पहली फिल्म की अपर सफलता के बाद इमरान की झोली में कई फिल्मे आयीं, लेकिन दुर्भाग्यवश उनकी ‘किडनैप’ (2008), ‘लक’ (2009), ‘झूठा ही सही’ (2010) और ‘ब्रेक के बाद’ (2010) जैसी कई फिल्में फ्लॉप रहीं। इमरान ने ‘आई हेट लव स्टोरीज़’ (2010), ‘देली बेली’ (2011), ‘मेरे ब्रदर की दुल्हन’ (2011) और ‘एक मैं और एक तू’ (2012), जैसी सफल फ़िल्मों में काम किया। ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई दोबारा’ (2013) और ‘बॉम्बे टॉकीज’ (2013) जैसी फिल्मों में इमरान ने काफी अच्छा प्रदर्शन दिया।

इमरान आखिरी बार साल 2015 में रिलीज हुई निखिल आडवाणी की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘कट्टी बट्टी’ में कंगना रनौत के साथ नजर आए थे, उसके बाद से इमरान ने बॉलीवुड से दूरी बना ली। करीना कपूर, सोनाक्षी सिन्हा, कैटरीना कैफ, दीपिका पादुकोण, अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर, कंगना रनौत जैसी सुपरस्टार के साथ स्क्रीन शेयर करने के बावजूद इमरान खुद को इंडस्ट्री में स्थापित करने में सफल नहीं हो पाए।

पर्सनल लाइफ की बात करें तो 13 जनवरी, 1983 को मैडिसन, विस्कजिन, अमेरिका में जन्में इमरान खान जब डेढ़ साल के थे तब उनके माता नुज़हत खान और पिता अनिल पाल का तलाक हो गया था, जिसके बाद इमरान अपनी माँ के साथ ही रहे और उन्होंने अपना आखरी नाम पाल से बदल कर खान रख लिया। इमरान की मां जाने-माने डायरेक्टर-प्रोड्यूसर रह चुके नासिर हुसैन की बेटी, निर्देशक-निर्माता मंसूर खान की बहन और अभिनेता आमिर खान की कजिन हैं।

इमरान ने 2011 में एक्ट्रेस अवंतिका मलिक से शादी की थी। लंबे वक्‍त से उनके रिश्ते में खटपट की खबरें सामने आ रही हैं। इस शादी से दोनों की एक बेटी इमारा मलिक खान है जिसका जन्म 2014 में हुआ था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

एक्टिंग छोड़कर, इन दिनों फिल्म डायरेक्शन में किस्मत आजमा रहे इमरान पिछले दिनों ही मुंबई बीच पर अपनी बेटी इमारा के साथ एन्जॉय करते नजर आए थे अपने डे आउट पर मानसून का आनंद लेते बाप-बेटी की जोड़ी का यह वीडियो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वीडियो में उनके साथ इमरान की बहन भी नजर आई थीं।

अब हाल ही में इमरान को पापाराजियों ने बांद्रा में स्पॉट किया। इमरान की जो तस्वीरें सामने आई हैं, उनमें इमरान काफी बदले अवतार में नजर आ रहे हैं, उनके बाल अब सफेद हो गए हैं।

Digiprove sealCopyright secured by Digiprove © 2021 World's Images Fun

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *