बॉलीवुड के सबसे महंगे विलेन जिनके दम पर हिट हुई फिल्में, फीस जान कर रह जयांगे दंग

बॉलीवुड फिल्मों में हीरो का कोई वजूद नहीं होता जब तक उसके सामने कोई विलेन न हो. या यूं कहें कि जब तक फिल्मों में विलेन न हों फिल्म देखने का मज़ा नहीं आता. बॉलीवुड इंडस्ट्री इन विलेंस के बिना मानो अधूरी है. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने हमें अनेकों ऐसे विलेन दिए जिनका खौफ आज भी लोगों के दिलों में बरकरार है. ऐसे खतरनाक विलेन इस इंडस्ट्री में ना कभी थे और ना कभी होंगे. विलेन का किरदार निभाने वाले एक्टर्स ने अपनी दमदार एक्टिंग से विलेन की भूमिका को एक खास मुकाम दिया है. चाहे वह ‘शोले’ का ‘गब्बर’ हो या ‘मिस्टर इंडिया’ का ‘मोगेंबो’, सबने दर्शकों के दिमाग पर अपनी एक अलग छाप छोड़ी. ये विलेन जितने खतरनाक होते हैं उतने ही महंगे भी होते हैं. जी हां, विलेन का रोल निभाने के लिए ये एक्टर्स अच्छी-खासी मोटी रकम वसूलते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको फिल्म इंडस्ट्री के अब तक के 7 सबसे मशहूर और महंगे विलेन के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी बदौलत फिल्म हिट हुई और जिनकी दहशत फिल्म खत्म होने के बाद भी बरकरार रही.

मनोज वाजपेयी

मनोज वाजपेयी बॉलीवुड के एक ऐसे वर्सटाइल एक्टर हैं जो अब तक तरह-तरह के किरदार निभा चुके हैं. लेकिन दर्शकों ने सबसे ज्यादा उन्हें विलेन के किरदार में पसंद किया है. उन्होंने सरकार, सत्याग्रह, बागी 2, राजनीति और गैंग्स ऑफ वासेपुर जैसी फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया था और सभी किरदारों में उन्होंने वाहवाही लूटी. बता दें, मनोज वाजपेयी विलेन का किरदार निभाने के लिए 1-1.5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.

प्रतीक बब्बर

प्रतीक बब्बर को एक हीरो के रूप में तो पहचान नहीं मिल पाई लेकिन उन्होंने विलेन के रूप में अपनी पहचान जरूर बना ली है. फिल्म ‘बागी 2’ में 31 वर्षीय प्रतीक ने एक विलेन का किरदार निभाया था जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि प्रतीक विलेन का किरदार निभाने के लिए 1.5 से 2 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.

सोनू सूद

सोनू सूद बॉलीवुड में एक जाना-माना नाम हैं. वह मुंबई आये तो थे हीरो बनने लेकिन उन्होंने विलेन बनकर पहचान बनायी. फिल्म ‘दबंग’ के लिए सोनू फिल्मफेयर बेस्ट विलेन का अवार्ड जीत चुके हैं. वह विलेन का किरदार निभाने के लिए तकरीबन 2 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.

प्रकाश राज

प्रकाश राज साउथ फिल्म इंडस्ट्री के मंझे हुए कलाकार हैं. उन्होंने कुछ बॉलीवुड फिल्मों में भी विलेन की जबरदस्त भूमिका निभाई है. विलेन के रोल में कॉमेडी का तड़का वह बराबर देते हैं. आजकल अपने राजनीतिक बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले प्रकाश राज फिल्म में विलेन का किरदार निभाने के लिए 2.5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. वह सिंघम, सिंह साहब द ग्रेट, वांटेड और दबंग2 जैसी फिल्मों में विलेन का किरदार निभा चुके हैं.

संजय दत्त

लोगों ने संजय दत्त को फिल्म ‘खलनायक’ में नेगेटिव रोल में बहुत पसंद किया था. इसके बाद फिल्म ‘वास्तव’ में भी रघु का किरदार निभाकर उन्होंने खूब वाह वाह बटोरी. लेकिन सबसे ज्यादा लोकप्रियता उन्हें फिल्म ‘अग्निपथ’ में कांचा चीना का किरदार निभा के मिली. साल 2012 में उन्होंने इस रोल के लिए 6 करोड़ रुपये चार्ज किये थे.

रणवीर सिंह

रणवीर सिंह आज बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं. वह किसी भी किरदार को बहुत बखूबी निभाते हैं. हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘पद्मावत’ में अलाउद्दीन खिलजी का खतरनाक किरदार निभाकर उन्होंने खूब वाहवाही बटोरी. इस रोल के साथ उन्होंने पूरा इंसाफ किया. इस किरदार को निभाने के लिए रणवीर को 8 करोड़ रुपये मिले थे. ये कहना गलत नहीं होगा कि इस फिल्म को हिट कराने में आधा श्रेय रणवीर सिंह को जाता है.

अक्षय कुमार

इस लिस्ट में आखिरी नंबर आता है खिलाड़ियों के खिलाड़ी अक्षय कुमार का. हालांकि लोगों ने उन्हें विलेन के रूप में कम ही देखा है लेकिन आने वाली फिल्म ‘रोबोट 2.0’ में वह नकरात्मक भूमिका में नजर आयेंगे. कहा जा रहा है कि अक्षय ने इस फिल्म के लिए इतनी फीस ली है जिसने अब तक के सारे रिकार्ड्स तोड़ दिए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म के लिए अक्षय ने एक दिन का २ करोड़, और पूरी फिल्म का  80 करोड़ रुपये चार्ज किये हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *