इन अभिनेताओं ने निभाए हैं खतरनाक विलेन के भयानक किरदार, नंबर 3 को तो पहचान भी नहीं पाएंगे

90 के दशक में कई फिल्मों में बहुत खतरनाक विलेन हुआ करते थे, उनके लुक इतने खतरनाक होते थे कि लोग देख कर ही डर जाते थे। इस तरह फिल्म इंडस्ट्री में आज भी कई अभिनेता हैं जो अलग अलग किरदार करते नज़र आये हैं। कुछ ने तो ऐसा किरदार निभाया है जो सदियों तक लोगों के लिए यादगार रहेगा। आज आपको कुछ ऐसे ही अभिनेताओं के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने फिल्मों में इतना अलग और खतरनाक रोल किया है जिनको लोग मरते दम तक नहीं भुला पाएंगे।

प्रभाकर

ब्लॉकबस्टर फ़िल्म बाहुबली 2 में प्रभाकर ने एक विभत्स रूप और अजीबो-गरीब भाषा बोलने वाले कालकेय का किरदार निभाया था। वैसे तो फिल्म के हीरो की तारीफ तो खूब की गई थी लेकिन लोग सदियों तक इस खौफनाक चेहरे वाले विलेन को नहीं भूल पाएंगे। प्रभाकर का जन्म 1981 में तेलंगाना के महबूबनगर जिले के एक छोटे से गांव कोडंगल में हुआ था, और इन्होने अपने करियर की शुरुआत साल 2010 में रिलीज हुई तेलगु भाषा की फिल्म ‘मर्यादा रमन्ना’ से किया था और अब तक इन्होंने साउथ की लगभग कुल 40 फिल्मों में काम किया है।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के सुपर स्टार अभिनेता अक्षय कुमार ने अब तक बॉलीवुड की फिल्मों में कई तरह के रोल निभाए हैं, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया है। लेकिन फिल्म 2.0 में उन्होंने एक खौफनाक विलेन का किरदार निभाया है। इस किरदार में वह काफी भयानक नजर आ रहे हैं, जिसने लोगों के दिलों पे छाप छोड़ दी।

विक्रम

साउथ के प्रसिद्ध अभिनेता विक्रम ने कई सुपर हिट फिल्मों में काम किया है। विक्रम का जन्म 17 अप्रैल, 1960 को चेन्नई, तमिल नाडु, में हुआ था। साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म ‘आई’ तो आप सबको याद ही होगा। इस फ़िल्म में लोग सुपरस्टार विक्रम के किरदार को देखकर हैरान हो गए थे। इस फिल्म में इनके द्वारा निभाया गया भयानक किरदार आज भी लोगों के दिलों दिमाग में बसा हुआ है। फिल्मों में आने से पहले विक्रम ने कई छोटे-बड़े ब्रांड के लिए मॉडलिंग की और उसके बाद फिल्मों की तरफ रुख किया। विक्रम का फ़िल्मी करियर साल 1990 में छोटी बजट की फिल्म ‘एन कधल कनमनी’ से हुआ था, लेकिन उनको सफलता साल 1999 में बाला की ट्रेजेडी फिल्म सेतु से मिली, जिसने उन्हें लोकप्रिय और सफल बनाया, इस फिल्म ने विक्रम को फिल्मफेयर और तमिलनाडु राज्य फिल्म पुरस्कार का हकदार बनाया।

राजकुमार राव

बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता राजकुमार राव ने अपने अभिनय से पूरी दुनिया का दिल जीत लिया है, उनके अभिनय से बहुत सी फिल्में हिट हुई है। साल 2017 में आई फिल्म ‘रबता’ में राजकुमार राव ने एक 324 साल के बूढ़े का किरदार निभाया था। इस किरदार ने लोगों के दिलों को जीत लिया था। बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव ने अपने करियर की शुरुआत साल 2010 में रिलीज हुई फिल्म ‘love sex And Dhokha’ के किया था, और अब तक बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है। ‘रबता’ फिल्म में इनके द्वारा निभाए गया किरदार वास्तव में काबिले तारीफ था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *