8 बॉलीवुड सिंगर जो हैं फिल्म अभिनेत्रियों से भी ज्यादा बोल्ड और खूबसूरत !

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अभिनेत्रियों को स्क्रीन पर गानों पर नाचते और थिरकते हुए देखा होगा लेकिन इन गानों को दिलकश बनाने वाली आवाज जिनकी है वे भी किसी एक्ट्रेस से कम नही है। आज हम आपको कुछ ऐसी बॉलीवुड सिंगर्स के बारे में बता रहे हैं जो अपनी आवाज की तरह ही बेहद खूबसूरत हैं।

नेहा भसीन

नेहा भसीन एक प्रसिद्ध पंजाबी इंडस्ट्री की सिंगर हैं जो बॉलीवुड में भी अपना करियर बनाने में सफल रहीं। नेहा भसीन भारतीय पॉप गायिका हैं। नेहा भसीन आज वो नाम हैं, जिसे सभी जानते हैं। नेहा भसीन देखने में किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से कम नहीं है। नेहा ने बॉलीवुड की कई फिल्मों के गानों में अपनी आवाज का जादू बिखेरा है। नेहा फिल्म ‘फैशन’, ‘गुंडे’, ‘मेरे ब्रदर की दुल्हन’ जैसी कई फिल्मों में बेहतरीन गाने गा चुकी हैं। कुछ लोग नेहा को भारत की पहली ऑल-गर्ल्स विवा बैंड की वजह से भी याद करते हैं।

अनुष्का मनचंदा

एक्ट्रेस और बॉलीवुड सिंगर अनुष्का मनचंदा अपने बोल्ड अवतार को लेकर एक बार फिर सुर्खियों में हैं। अपनी परफेक्ट टोंड बॉडी और फैशन स्टेटमेंट की वजह से सिंगर अनुष्का मनचंदा किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से काम खूबसूरत नहीं है। अनुष्का बॉलीवुड में लंबे टाइम से एक्टिव हैं। उन्होंने डांस बसंती (उंगली), गोलमाल (गोलमाल), तू साला (गोलमाल रिटर्न्स), लाइफ इज अ गेम (तीन पत्ती), मिट जाए गम (दम मारो दम), अल्ला दुहाई है (रेस), बेजुबां फिर से (ABCD 2), मनमा इमोशन जागे (दिलवाले) जैसे सॉन्ग को आवाज दी है।

नीति मोहन

नीति मोहन ने अपने करियर का डेब्यू कारण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ के गाने ‘इश्क़ वाला लव’ से की थी। यह  गाना उस साल का हिट गाना था, और युवा वर्ग के तो जुबान पर चढ़ा हुआ था।  मोहन का यह गाना उनके अब तक के करियर का सबसे सफल गाना है। उनकी दो अन्य बहनें- शक्ति मोहन और मुक्ति मोहन की तरह सिंगर नीति मोहन भी ग्लैम इंडस्ट्री में काम करती हैं। बेहद खूबसूरत नीती अपने स्टाइल और फैशन सेंस के लिए जानी जाती हैं।

नेहा कक्कड़

बॉलीवुड में अपनी खास पहचान रखने वाली सिंगर नेहा कक्कड़ आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। अपने गानों के लिए जानी जाने वाली सिंगर नेहा कक्कड़ ने हाई कमर जींस या पैंट के साथ क्रॉप टॉप का फैशन वायरल किया है। वह अपने गानों से देश को दीवाना बनाती ही हैं और रियल लाइफ में वाकई बहुत हॉट भी लगती हैं।

श्वेता पंडित

श्वेता कई ए आर रहमान समेत कई बड़े संगीतकारों के लिए बॉलीवुड गानों को अपनी आवाज दे चुकी हैं। श्वेता भारतीय शास्त्रीय गायक और पद्म विभूषण से सम्मानित पंडित जसराज की भतीजी हैं। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रीय और बॉलीवुड फिल्मों में लोकप्रिय गाने रिकॉर्ड किए हैं और दिखने में भी श्वेता बेहद खूबसूरत हैं।

मोनाली ठाकुर

मोनाली ‘इंडियन आइडल 2’ में टॉप 9 कंटेस्टेंट्स में अपनी जगह बनाने में सफल रहीं थीं। मोनाली के शो से एलिमिनेट होने के बाद जज अनु कपूर ने उन्हें फिल्म ‘जाने-ए-मन’ में गाने का मौका दिया। इस के बाद मोनाली ने संगीत निर्देशक प्रीतम चक्रवर्ती के निर्देशन में फिल्म ‘रेस’ के दो गाने गाये:  ‘ख्वाब देखे’ और ‘जरा-जरा टच मी’।  दोनों ही गाने सुपरहिट सांग साबित हुए थे। मोनाली ठाकुर जितना दिलकश गाना गाती हैं उतना ही खूबसूरत भी हैं, ये सिंगर सिंगिंग के साथ-साथ एक्टिंग भी कर रही हैं।

शाल्मली खोलगड़े

शाल्मली खोलगडे ने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत फिल्म ‘इश्कजादे’ के गाने ‘मैं परेशान’ से की थी। ये गाना बेहद हिट हुआ था। उन्हें इस फिल्म के गाने के लिए अवार्ड से भी सम्मानित किया गया। युवा और सुंदर भारतीय बॉलीवुड सिंगर शाल्मली खोलगड़े ने कई लोकप्रिय गीत गाए हैं और शाल्मली अपनी अनोखी ड्रेसिंग शैली के लिए भी जानी जाती हैं।

अदिति सिंह शर्मा

बॉलीवुड की खूबसूरत सिंगर अदिति सिंह शर्मा अब तक कई हिंदी फिल्मों में अपनी आवाज दे चुकी हैं। उन्हें बॉलीवुड में पहला ब्रेक अनुराग कश्यप की फिल्म ‘देव डी’ से मिला था। अदिति दिखने में बहुत खुबसूरत और हॉट हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *