मिलिए फिल्मों के 4 सबसे अमीर कॉमेडियन्स से, नंबर 4 के पास है शाहरुख़ खान से भी ज्यादा संपत्ति!

फिल्मों में जैसे हीरो, हीरोइन और विलेन जरूरी होते हैं बिल्कुल वैसे ही हर एक फिल्म में एक न एक कॉमेडियन अभिनेता जरुर नज़र आता है। कॉमेडी सीन्स के बीना फिल्मे अधूरी लगती हैं,  लोग कॉमेडियन को देखना बहुत पसंद करते हैं। आज हम आपको बताने वाले हैं सबसे लोकप्रिय कॉमेडियंस के बारे में जो बहुत ही अमीर हैं।

1.राजू श्रीवास्तव

बॉलीवुड अभिनेता राजू श्रीवास्तव फिल्मों के साथ स्टैंडअप कॉमेडियन भी हैं। इन्होंने अलग तरह की कॉमेडी से लोगों का दिल जीता है। इनकी कॉमेडी इनकी बातों में उभर कर आती है। राजू श्रीवास्तव बाजीगर, मैं प्रेम की दीवानी हूं, बॉम्बे टू गोवा जैसी कई कॉमेडी फिल्मों में काम कर चुके हैं। अपनी दमदार कॉमेडी की वजह से इन्होंने कई अवॉर्ड्स और मैडल अपने नाम किये और इनका पूरी दुनिया में नाम है। इनकी कुल प्रॉपर्टी लगभग 15 से 20 करोड़ रुपये है।

2.जॉनी लीवर

बॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध कॉमेडियन में से एक जॉनी लीवर ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया है। इन्हें स्टैंडअप कॉमेडी का बादशाह कहा जाता है और यही एक ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने दर्शकों को स्टैंडअप कॉमेडी का मतलब बताया। अब तक लगभग 300 से ज्यादा फिल्मों में जॉनी लीवर काम कर चुकें है और इनके कॉमेडी करने का अंदाज सबसे अलग रहा है। लोग इन्हें और इनकी कॉमेडी को आज भी उतना ही पसंद करते हैं जितना पहले करते थे। जॉनी लीवर के पास 70 से 80 करोड़ की प्रॉपर्टी है।

3.परेश रावल

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता परेश रावल अपनी मस्त कॉमेडी के लिए भी मशहूर हैं। ये एक ऐसे कॉमेडियन हैं जो अच्छे किरदार भी करते हैं और विलेन भी बनते हैं। लेकिन लोग इनकी कॉमेडी को बहुत पसंद करते हैं। इन्हें इंडस्ट्री  के महान अभिनेता कहा जाता है क्योंकि इनकी एक्टिंग रियलस्टिक लगती है। इनकी फिल्म हंगामा, हेरा फेरी और फिर हेरा फेरी बॉलीवुड की सदाबहार फिल्में हैं। इन फिल्मों को लोग आज भी बहुत पसंत करते हैं। इनके इलावा परेश ने कई और भी सुपर हिट फिल्में दी हैं, परेश रावल एक अभिनेता के साथ साथ राजनेता भी हैं। हाल ही में परेश रावल ने फिल्म संजू में सुनील दत्त का बेहतरीन किरदार भी निभाया है।  परेश रावल की प्रॉपटी 100 करोड़ से ऊपर की है।

4.ब्रह्मानंदम

साउथ की फिल्मो के पोपुलर कॉमेडियन ब्रह्मानंदम ज्यादातर साउथ की फिल्मों में अलग-अलग किरदार निभाते हुए नज़र आते हैं। ब्रह्मानंदम ने सिर्फ साउथ की फिल्मों से पूरे देश में नाम कमाया है। ब्रह्मानंदम एक ऐसे कलाकार हैं जो कॉमेडी करते समय हंसते भी नहीं लेकिन सामने वाला अपनी हंसी रोक भी नहीं पाता। ब्रह्मानंदम हर एक फिल्म के लिए 2 करोड़ चार्ज करते हैं। यह साउथ की 1000 से ज्यादा फिल्मों में नजर आ चुके हैं। इनकी प्रॉपटी लगभग 1 हज़ार करोड़ के ऊपर की है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *