ये 4 अभिनेत्रियां अपने पति की पहली शादी के वक्त थी इस उम्र की, नंबर 1 थी सिर्फ 1 साल की!

बॉलीवुड फिल्म जगत में कई ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने दो या दो से ज्यादा शादियाँ की हैं। फिल्म जगत के इन अभिनेताओं में से ज्यादातर अभिनेताओं की उम्र उनकी पत्नी से ज्यादा ही रही है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि इन अभिनेताओं की पहली शादी के समय इनकी दूसरी पत्नी की उम्र क्या रही होगी। तो आइये आपको बताते हैं कुछ ऐसे किस्से जब इन सितारों की उम्र में बहुत अंतर था।

लीना चंदावरकर

लीना चंदावरकर किशोर कुमार की चौथी पत्नी थी। किशोर कुमार का किस्सा तो काफी चौंकाने वाला है। किशोर कुमार बेहद रंगीन मिजाज के व्यक्ति थे और इन्होंने 4 शादियाँ की थी। प्रसिद्ध गायक और अभिनेता किशोर कुमार की पहली शादी रुमा गुहा ठाकुरता के साथ साल 1951 में हुई थी। जबकि किशोर कुमार की चौथी पत्नी लीना चंदावरकर का जन्म साल 1950 में हुआ था और वे उस वक़्त मात्र 1 साल की थी।

हेमा मालिनी

हेमा मालिनी सुपरस्टार धर्मेन्द्र की दूसरी पत्नी हैं। धर्मेन्द्र की प्रेम कहानी भी कम दिलचस्प नहीं है। कहते हैं इन्होंने हेमा से शादी के लिए धर्म बदल लिया था और गुपचुप शादी कर ली थी। लेकिन यह इनकी दूसरी शादी थी। धर्मेंद्र की पहली शादी प्रकाश कौर के साथ साल 1955 में हुई थी। हेमा मालिनी का जन्म 16 अक्टूबर 1948 में हुआ था। इस तरह अपने पति धर्मेंद्र की पहले शादी के समय हेमा मालिनी की उम्र सिर्फ 7 साल थी।

करीना कपूर

करीना कपूर भी बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान की दूसरी पत्नी हैं। सैफ अली खान की पहली शादी अमृता सिंह के साथ साल 1991 में हुई थी। अमृता उस समय बॉलीवुड की बहुत फेमस एक्ट्रेस थी। लेकिन बाद में इनका तलाक हो गया। सैफ अली खान की वर्त्तमान पत्नी करीना कपूर का जन्म 21 सितम्बर 1980 में हुआ था। अपने पति सैफ अली खान की पहले शादी के समय करीना कपूर सिर्फ 11 साल की थीं। कहा जाता है कि सैफ अली खानकी पहली शादी में करीना कपूर भी गेस्ट थी और करीना ने सैफ को अंकल कह कर बधाई दी थी।

शबाना आज़मी

शबाना आज़मी प्रसिद्ध गीतकार और पटकथा लेखक जावेद अख़्तर की दूसरी पत्नी हैं। जावेद अख़्तर की पहली शादी हनी ईरानी के साथ साल 1972 में हुई थी। बता दें जावेद एक समय शराब के आदि हो चुके थे जिसकी वजह से इनकी निजी ज़िन्दगी काफी प्रभावित हुई थी। जावेद अख़्तर की वर्त्तमान पत्नी शबाना आज़मी का जन्म 18 सितम्बर 1950 में हुआ था। शबाना भी बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं। ये जावेद की पहली शादी के समय करीब 22 साल की थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *