ये हैं एक साथ सबसे ज्यादा फिल्में करने वाले अभिनेताओं की फेमस जोड़ियां, नम्बर 5 जोड़ी ने की हैं साथ में 13 फिल्में

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई बड़े अभिनेता हैं जिन्होंने अपने अभिनय से लोगों के दिलों में अपने लिए एक खास जगह बनाई है, लेकिन आज हम उन अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने एक साथ एक ही फिल्म में काम किया है और उनकी जोड़ी को लोगों ने बहुत पसंद भी किया। इस वजह से इन अभिनेताओं ने एक साथ कई और फिल्मों में साथ काम किया और लोगों का खूब मनोरंजन किया। वैसे तो बॉलीवुड में ऐसे सितारों की लिस्ट बहुत लम्बी है, लेकिन आज हम आपको टॉप 5 एक साथ सबसे ज्यादा फिल्में करने वाले जोड़ीदार एक्टर्स के बारे में बताएंगे।

सलमान खान और शाहरुख़ खान

बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान और फिल्म जगत के किंग अभिनेता शाहरुख़ खान हाल ही में ‘ट्यूबलाइट’ और ‘जीरो’ जैसी फिल्मों में एक साथ काम करते नजर आये थे। इसके अलावा पहले भी यह दोनों ‘दुश्मन दुनिया का’, ‘करण अर्जुन’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘हम तुम्हारे हैं सनम’ जैसी फिल्में एक साथ कर चुके हैं।

अमिताभ बच्चन और धर्मेन्द्र

बॉलीवुड फिल्म जगत की यादगार फिल्म ‘शोले’ की जय और वीरू की जोड़ी आज भी लोगों को बहुत पंसद है, इस फिल्म को करने के बाद इनकी जोड़ी फिल्म इंडस्ट्री में सुपरहिट हो गई। दोनों ने अपने समय में एक साथ 6 फिल्मों में काम किया है। इन फिल्मों में ‘जबान’, ‘शोले’, ‘चुपके चुपके’, ‘शूरमा भोपाली’, ‘राम बलराम’ और ‘चरणदास’ के नाम शामिल हैं।

गोविंदा और संजय दत्त

बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा और संजय दत्त की जोड़ी भी दर्शकों को बहुत पसंद आती है। इन दोनों अभिनेताओं ने 7 फिल्मों में एक साथ काम किया है। इन फिल्मों में ‘दो कैदी’ और ‘जीते हैं शान से’, ‘आन्दोलन’, ‘जोड़ी नंबर 1’, ‘एक और एक ग्यारह’, ‘हसीना मान जाएगी’, ‘ताकतवर’ के नाम शामिल हैं।

अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ

बॉलीवुड के झक्कास अभिनेता अनिल कपूर और बॉलीवुड के बिडू अभिनेता जैकी श्रॉफ अपने करियर में एक साथ 9 फिल्में कर चुके हैं। ये फिल्में ‘काला बाजार’, ‘कर्मा’, ‘राम लखन’, ‘कभी ना कभी’, ‘परिंदा’, ‘त्रिमूर्ति’, ‘युद्ध’, ‘अंदर बाहर’, ‘रूप की रानी चोरों का राजा’ हैं।

अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी

बॉलीवुड के खिलाडी कुमार और एक्शन अभिनेता सुनील शेट्टी की जोड़ी को आज भी लोग देखना पसंद करते हैं। दोनों अब तक 13 फिल्मों में एक साथ काम चुके हैं। इन फिल्मों में ‘मोहरा’, ‘सपूत’, ‘वक्त हमारा है’, ‘हेरा फेरी’, ‘फिर हेरा फेरी’, ‘आन- मैन इट वर्क’, ‘धड़कन’, ‘हम हैं बेमिशाल’, ‘दे दना दन’, ‘थैंक यू’, ‘जानी दुश्मन’, ‘आवारा पागल दीवाना’, ‘दीवाने हुए पागल’ शामिल हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *