400 कमरों वाले महल में रहते हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, चांदी की ट्रेन परोसती है खाना!

ज्योतिरादित्य सिंधिया अकूत सम्पति के मालिक हैं और इतना सब उनके पास मौजूद है जो आपखुद कल्पना तक नही कर सकते हैं सबसे पहले अगर बात करे  ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी की तो उनका नाम प्रियदर्शनी राय सिंधिया है और एक रिपोर्ट के अनुसार उनका नाम दुनिया की 50 सबसे सुन्दर महिलाओं में भी शुमार है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हावर्ड से इकोनॉमिक्स में पढ़ाई करने के बाद अपने पिता जी की परम्परा को आगे बढाते हुए राजनीति को ज्वाइन किया और लोक सभा के सदस्य भी बने।

अगर  सम्पति की बात करें तो उनके पास एक शानदार पैलेस मौजूद है जिसमे कुल 400 कमरे हैं और साथ ही उनके पेलेस में कई जगहों पर सोना भी जड़ा हुआ है और जो महल का दरबार है उसमे दो बेहद ही बड़े और विशाल झूमर लगे हुए हैं जिनकी कीमत करोड़ों में बताई जाती है और बताया जाता है कि इनका वजन करीब 3500 किलो है।

 

डायनिंग हॉल भी काफी ज्यादा शानदार कारीगरी के साथ बना हुआ है और डायनिंग टेबल पर एक चांदी की छोटी सी ट्रेन चलती है जिसमें खाना रखा जाता है और उस ट्रेन को रोक कर खाना खाने वाले लोग अपना खाना उसमे से निकालकर खाते हैं।

अब आप खुद समझ सकते हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया की लाइफ स्टाइल किस हद तक लग्जरी होगी ? फ़िलहाल तो ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी सम्पति हलफनामे में मात्र 32 करोड़ रूपये बताते है जो किसी के भी गले उतरने वाली बात नही लगती।

बात करे उनके बच्चों की तो उनके बच्चे दिल्ली और अमेरिका में अपनी पढ़ाई कर रहे हैं। ज्योतिरादित्य को कार रेसिंग और शू टिं ग का बड़ा शौंक है और वो एक राजघराने से आते हैं तो कही न कही उनके शौक तो वैसे ही रहने वाले हैं और ये चीजें बार-बार दिखाई भी देती रहती हैं हालांकि एक राजनेता होने के नाते पब्लिक के बीच तो सिम्पल और सादा बनकर ही जाना पड़ता है।

1 thought on “400 कमरों वाले महल में रहते हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, चांदी की ट्रेन परोसती है खाना!”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *