अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर बॉलीवुड सितारों ने शेयर की योगा करते हुए अपनी तस्वीरें और वीडियो

हर साल 21 जून को इंटरनेशनल योग दिवस (International Yoga Day) मनाया जाता है। सरकार ने इस बार भी सभी लोगों से घर पर रहकर ही योग करने का अनुरोध किया। बीते वर्ष की तरह इस बार भी योग डे की थीम रखी गयी, ‘घर पर योग’ और ‘परिवार के साथ योग’।

ऐसे में हमारे बॉलीवुड सलेब्रिटीज भी कहां पीछे रहने वाले थे? बॉलीवुड सितारे अपनी फिटनेस पर बहुत ज्यादा ध्यान देते हैं। इंटरनेशनल योग डे के मौके पर बॉलीवुड सितारों ने भी योगा करते हुए सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें शेयर की हैं। दुनियाभर के विशेषज्ञों ने माना है कि शारीरिक और मानसिक तंदरुस्ती के लिए योग एक बेहतरीन एक्सरसाइज है। ऐसे में कई सितारे जिम वर्कआउट के अलावा योग भी करते हैं।

मलाइका अरोड़ा बॉलीवुड की फिट अदाकाराओं में से एक हैं। सिर्फ यही नहीं कुछ लोग तो मलाइका अरोड़ा को फिटनेस क्वीन कहते हैं। मलाइका अपनी फिटनेस का बहुत ख्याल रखती हैं और अपनी सुंदरता निखारने के लिए मलाइका नियमित रूप से एक्सरसाइज और योग करती हैं। मलाइका अक्सर ही जिम के बाहर नजर आती हैं, साथ ही वो घर पर भी योग करती हैं। एक्सरसाइज और योग से मलाइका ने उम्र को मात देना अच्छे से सीख लिया है।

बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने योग की मदद से इस उम्र में भी अपनी बॉडी को फिट रखा है।

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी को देखकर तो ऐसा लगता है कि मानो उनकी उम्र थम सी गई हो। शिल्पा शेट्टी का योगा क्रेज तो किसी से छिपा नहीं है शिल्पा शेट्टी योगा की बहुत बड़ी दीवानी हैं। शिल्पा अक्सर ही अपने परिवार के साथ योग करती हुई तस्वीरें और वीडियोज अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करती रहती हैं। उनसे प्रेरणा लेकर कई और फिल्मी हस्तियों ने योग करना शुरू कर दिया है।

रकुल प्रीत भी मानसिक और शारीरिक तंदरुस्ती के लिए खूब योगाभ्यास करती हैं।

करीना कपूर का नाम भी बॉलीवुड की सबसे फिट अभिनेत्रियों में लिया जाता है। दो बच्चों की मां होने के बावजूद करीना काफी फिट हैं।करीना कपूर ने भी अपनी फिट और फ्लेक्सिबल बॉडी वर्कआउट और योगा की मदद से हासिल की है।

अमायरा दस्तूर ने गोवा में बीच के किनारे योगा किया।

बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बासु भी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी फिटनेस के लिए पहचानी जाती हैं। उनकी भी खूबसूरत फिटनेस का राज जिम और योग है। बिपाशा खुद योग करने के साथ-साथ दूसरों को भी इसे करने की प्रेरणा देती हैं। अक्सर उन्हें अपने पति के साथ योग करते हुए देखा जाता है।

बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन ने भी योग दिवस पर योगा करते हुए तस्वीर शेयर की है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Milind Usha Soman (@milindrunning)

अभिनेता मिलिंद सोनम ने भी योग डे के मौके पर लोगों को तंदरुस्त रहने के लिए योगाभ्यास करने के लिए प्रोत्साहित किया।

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर भी योग दिवस पर कुर्सी के सहारे योगाभ्यास करते नजर आए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page