‘कुमकुम भाग्य’ की एक्ट्रेस शिखा सिंह ने बेबी को ब्रेस्टफीड कराते हुए शेयर की तस्वीर, यूजर्स ने किया ट्रोल

फेमस टीवी शो ‘कुमकुम भाग्य’ फेम एक्ट्रेस शिखा सिंह (Shikha Singh) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। शिखा जून 2020 में एक बेटी की मां बनी हैं, जिसके बाद से वह टीवी की दुनिया से फिल्हाल दूर हैं। इन दिनों वह अपने मदरहुड को एन्जॉय कर रही हैं। हाल ही में इससे जुड़ा एक पोस्ट भी उन्होंने शेयर की है।

दरअसल, टीवी एक्ट्रेस शिखा सिंह ने ब्रेस्टफीड कराते हुए अपने बच्चे के साथ एक तस्वीर शेयर की है। इसके जरिए उन्होंने ब्रेस्टफिडिंग को लेकर समाज की मानसिकता बदलने की कोशिश की है। तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा है, हम एक ऐसे समाज में रहते हैं जहां एक मां को अपने बच्चे को अपना दूध पिलाने से ज्यादा आसान कोक देना लगता है। मैं अपने जीवन में इसे बदलने के लिए काम कर रही हूं।’ उनकी इस तस्वीर को उनकी को-स्टार्स रहीं सृति झा, अशिता धवन और अश्लेषा सावंत ने काफी पसंद किया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shikha Singh Shah (@shikhasingh)

वहीं उनके कई फैंस ने भी एक मां को अपने बच्चे को अपना दूध पिलाने को सामान्य बताया है। हालांकि, कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें उनका यूं तस्वीर शेयर करना पसंद नहीं आया। एक यूजर ने लिखा है, ‘ऐसी तस्वीरें भला कोई इंस्टाग्राम पर अपलोड करता है क्या?’ वहीं कुछ यूजर्स उन्हें खुद को दुपट्टे से ढकने की नसीहत दे रहे हैं। हालांकि, एक्ट्रेस शिखा सिंह को लोगों की बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता दिखा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shikha Singh Shah (@shikhasingh)

तभी तो शिखा सिंह ने अपनी एक टॉप-लेस तस्वीर भी शेयर की है, जो उनके मुताबिक ब्रेस्टफिडिंग के ही दौरान की है। मगर, अपने बच्चे को उन्होंने एक तकिए के सहारे से ढका हुआ है। इसे शेयर करने के बाद शिखा सिंह ने एक इंटर्व्यू में कहा कि, ‘मैं ब्रेस्टफीडिंग को समाज में नॉर्मल करना चाहती हूं। फोटो ऐसे एंगल से ली गई है कि आप बेबी को नहीं देख सकते। लोगों को बि कि नी फोटो से दिक्कत नहीं है, लेकिन अगर मैं ऐसी फोटो डाल दूं तो इतना ड्रामा होता है।’

सब टीवी सीरीज ‘लेफ्ट राइट लेफ्ट’ में कैडेट आकृति भट के रूप में अभिनय की शुरुआत करने वालीं शिखा सिंह ‘मेरी डोली तेरे अंगना’, ‘घर की लक्ष्मी बेटीयां’, ‘उतरन’, ‘ना आना इस देस लाडो’, ‘फुलवा’, ’26/12′, ‘अदालत’, ‘ससुराल सिमर का’, ‘महाभारत’, ‘कुमकुम भाग्य’, ‘कुंडली भाग्य’, ‘चंद्र नंदिनी’ और ‘लाल इश्क’ जैसे टीवी शोज में काम करने के अलावा ‘जुबली कॉमेडी सर्कस’, ‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’ में दिखाई दी थीं। शिखा सिंह चैनल एक्सचेंजिंग सीरीज़ ‘गोल्ड सेफ़’ की एंकरिंग करते हुए भी नजर आईं थीं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *