जब जाह्नवी कपूर ने अपनी कलाई काट कर रोक दी थी ऐश और अभिषेक की शादी, पढ़ें पूरी खबर

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे और मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय के पति अभिषेक बच्चन बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में से हैं जिन्होंने फ्लॉप फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत की थी। लेकिन कई फ्लॉप फिल्में देने के बाद उन्हें ‘गुरु’, ‘युवा’, ‘बंटी और बबली’ और ‘धूम’ जैसी दमदार और सुपरहिट फिल्में मिलीं। अभिषेक की निजी जिंदगी की बात करें तो वो काफी खुशहाल रही है। इसमें सबसे अहम पहलू है ऐश्वर्या से उनकी शादी। जानिए लंबी दोस्ती के बाद कैसे शुरू हुआ इन दोनों का प्यार।

अभिषेक और ऐश्वर्या एक बार 1997 में मिले जब ऐश अभिषेक के अच्छे दोस्त बॉबी देओल के साथ फिल्म ‘और प्यार हो गया’ में काम कर रही थीं। अभिषेक और ऐश्वर्या की अगली मुलाकात साल 2000 में फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ की शूटिंग के दौरान हुई थी। दोनों ने फिर फिल्म ‘कुछ न कहो’ में भी काम किया। अब तक इनके बीच सिर्फ अच्छी दोस्ती ही थी।

उस वक्त तक ऐश सलमान खान के साथ रिलेशनशिप में थीं और 2002 में अभिषेक की करिश्मा कपूर से सगाई हो चुकी थी। कपूर और बच्चन परिवार एक होने को तैयार थे लेकिन कुछ निजी कारणों की वजह से करिश्मा और अभिषेक की माँ के बीच अनबन हो गई और 2003 में ये सगाई टूट गई। उधर ऐश सलमान के व्यवहार से तंग आकर ब्रेकअप कर चुकी थीं। और विवेक के साथ नाम जुड़ चुका था, लेकिन बाद में दोनों अलग हो गये, वही अभिषेक का करिश्मा से अलग होने के बाद काफी वक्त तक रानी मुखर्जी के साथ भी नाम जुड़ा।

अभिषेक और रानी मुखर्जी दोनों ने फिल्म ‘युवा’, ‘बंटी और बबली’ और ‘कभी अलविदा न कहना’ में साथ काम किया था। इनकी जोड़ी इतनी पंसद की गई कि सबको उम्मीद थी कि बच्चन परिवार में फिर से इतिहास दोहराया जाएगा। लगा था कि ये दोनों शादी करेंगे। जया भादुड़ी की तरह फिर बंगाली बहू आएगी जो जया की तरह ही अपने पति से कद में इतनी छोटी होगी। लेकिन रानी और अभिषेक के रास्ते अलग हो गए और सबकी उम्मीदें टूट गईं।  इसके बाद अभिषेक ने 10 महीनों तक हीरोइन दीपानिता शर्मा को भी डेट किया। लेकिन बाद में दीपानिता से भी अभिषेक अलग हो गये।

दीपानिता ने जब अभिषेक से सच्चाई जाननी चाही तो उन्होंने कबूल किया कि वे ऐश को पसंद करने लगे हैं। ये दोनों ‘कजरारे’ गाने के वक्त ही करीब आने लगे थे। इन दोनों के बीच प्यार की चिंगारी उसी वक्त जल गई थी लेकिन यह प्यार एक साल बाद 2006 में रिलीज हुई फिल्म ‘उमराव जान’ की शूटिंग के वक्त परवान चढ़ा। ऐश से प्यार कर बैठे अभिषेक ने आखिरकार उन्हें शादी के लिए प्रपोज कर डाला। मौका था टोरांटो में चल रहे ‘गुरु’ के प्रेमियर शो का। न्यूयॉर्क में प्रपोज करने के बाद जब ये दोनों मुंबई लौटे तो 14 जनवरी 2007 को इनकी सगाई हुई। इसके बाद ये खुलकर सबके सामने आने लगे। साथ में कई बार समारोह में भी देखे गए। ऐश का बच्चन परिवार में आना जाना शुरू हो गया।

शादी होने से पहले पता चला कि ऐश मांगलिक हैं इसलिए अभिषेक से पहले उनकी पेड़ से शादी कराई गई ताकि यह दोष उतर सके। यह सब शांत हुआ ही था कि एक लड़की ने इनकी शादी से पहले बवाल मचा दिया। छोटी मोटी मॉडल रही जाह्नवी कपूर नाम की लड़की ने बहुत तमाशा मचाया कि अभिषेक से उनका अफेयर था और उन्होंने शादी करना का वादा किया था। मॉडल का दावा था कि उसकी और अभिषेक के बीच नजदीकियां फिल्म ‘दस’ की शूटिंग के दौरान बढ़ीं थीं। जाह्नवी ने अभिषेक के साथ गाने ‘दस बहाने’ में काम किया था। इस बात पर अभिषेक और ऐश्वर्या दोनों की शादी से ठीक एक रात पहले जाह्नवी ने अपनी कलाई भी काट ली थी। हालांकि मॉडल ने पब्लिसिटि के लिए ऐसा किया था।

बाद में मामला शांत हो गया और इसे सिर्फ पब्लिसिटी स्टंट बताया गया। 20 अप्रैल 2007 को बच्चन परिवार के बंगले ‘प्रतीक्षा’ में इन दोनों की शादी हुई जिसके लिए कहा जा रहा था कि बहुत कम लोग ही बुलाए गये। घर में फिर खुशियां आईं जब 16 नवंबर 2011 को आराध्या बच्चन का जन्म हुआ। आज पूरा बच्चन परिवार खुशी से साथ में रहता है। अभिषेक के लिए उनकी बेटी से बढ़ कर कुछ नहीं।

(Visited 1 times, 1 visits today)

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page