प्यार मे दीवानगी की सारी हदें पार कर गये थे बॉलीवुड के ये 5 सुपर स्टार, एक ने तो अपने खून से लिखी थी चिठ्ठी!

बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सितारे हैं जो अपनी फिल्मों के अलावा अपने लव-अफेयर को लेकर चर्चाओं में रहे हैं। इनमें से कुछ ऐसे सितारे हैं, जिन्होंने अफेयर के बाद शादी कर ली और कुछ सितारे कुछ साल अफेयर के बाद अगल हो गए। आज हम आपको बॉलीवुड के उन 5 सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो प्यार मे दीवानगी की सारी हदें पार कर चुके हैं।

आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट अभिनेता आमिर खान ने रीना दत्ता के साथ लव मैरिज की है। रीना और आमिर खान की बचपन की दोस्ती थी, दरअसल रीना का घर आमिर के घर के पास में ही था। धीरे-धीरे आमिर और रीना की दोस्ती प्यार में बदल गई। आमिर और रीना एक-दूसरे से इतना प्यार करने लगे कि रीना के प्यार में पागल आमिर खान ने अपने खून से उन्हें एक खत लिखा था। जिसके बाद रीना ने उनसे कहा कि ऐसी हरकत वह दोबारा नहीं करेंगे। इसके बाद वर्ष 1986 मे दोनों ने अपने परिवार वालों और मीडिया से छुपाकर शादी कर ली लेकिन आज ये दोनों तलाक लेकर एक दूसरे से अलग रह रहे हैं। बाद में आमिर खान ने किरण राव से दूसरी शादी की।

धर्मेंद्र

अपने ज़माने के सुपरस्टार बॉलीवुड के ही-मैन अभिनेता धर्मेंद्र और ड्रीम गर्ल अभिनेत्री हेमा मालिनी के लव-अफेयर के किस्से भी खूब  चर्चाओं में रहे थे। धर्मेंद्र ने साल 1954 में प्रकाश कौर से शादी की थी। विवाह से कई साल बाद धर्मेंद्र का नाम अभिनेत्री हेमा मालिनी से जुड़ा। फिल्मों में साथ काम करते करते दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करने लगे थे। 4 बच्चों के पिता होने के बावजूद धर्मेंद्र ने अपने प्यार की खातिर इस्लाम धर्म कबुल कर अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक दिए बिना ही हेमा मालिनी से शादी कर ली थी।

ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या और सलमान के प्यार के किस्से तो हर जगह आम थे। लेकिन ऐश्वर्या के माता पिता को सलमान और ऐश्वर्या का ये रिश्ता बिल्कुल भी पसंद नहीं था। लेकिन उस वक़्त ऐश्वर्या सलमान खान से बेइन्तहा मोहब्बत करती थीं और वह अपने माता- पिता का घर छोड़कर मुंबई स्थित लोखंडवाला में ब्रूक हिल टॉवर के एक अपार्टमेंट में अकेली रहने लगी थी। लेकिन कुछ समय बाद सलमान और ऐश्वर्या का ब्रेकअप हो गया और दोनों अगल हो गए।

रवीना टंडन

साल 1994 में आई फिल्म ‘दिलवाले’ में अजय देवगन और रवीना टंडन मुख्य किरदार में नजर आए थे। लव स्टोरी वाली इस फिल्म में इन दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। दोनों ने बहुत फिल्मों में एक साथ काम किया और फिल्मों में साथ काम करते-करते दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया था। लेकिन बाद में अजय की जिंदगी में करिश्मा की एंट्री हुई, और अजय ने रवीना का साथ छोड़ दिया। जिसके बाद रवीना टंडन काफी डिप्रेशन में आ गई। सुनने में आया था कि रवीना टंडन ने खुदकुशी करने की कोशिश भी की थी।

तब्बू

बॉलीवुड फिल्म जगत की जानी मानी अभिनेत्री तब्बू ने कुछ वक़्त पहले अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि, वह एक वक़्त अजय देवगन के प्यार में पूरी तरह से पागल थी। लेकिन किसी वजह से दोनों का प्यार सफल नहीं हो पाया। उन्होंने साफ कहा था कि, एक अजय देवगन की कारण से ही उन्होंने आज तक शादी नहीं की है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.