अलका याग्निक ने आमिर खान को निकाल दिया था स्टूडियो से बाहर, जानिए आखिर क्या थी वजह

बॉलीवुड में 80 और 90 के दशक में एक से बढ़कर एक ऐसे सिंगर रहे हैं, जिन्होंने अपनी आवाज से लोगों को अपना दिवाना बना दिया, जिनकी आवाज का जादू लोगों के दिलो-दिमाग में चढ़कर बोला। उन्हीं गायकों में से एक थीं अलका याग्निक। अलका बॉलीवुड की उन गायकों में से एक हैं जिनकी आवाज का जादू 90 के दशक के बहुत सारी फिल्मों में देखने को मिला था। आज भी लोग उनके गाए गाने सुनना पसंद करते हैं।

अलका याग्निक ने गाने की शुरुआत महज 6 साल की उम्र से ही कर दी थी और उन्होंने इंडिया रेडियो के लिए गाना गाया था। अलका याग्निक को उनकी बेहतरीन गायकी के लिए बहुत सारे अवार्ड भी मिल चुके हैं और उन्होंने सिर्फ हिन्दी ही नहीं बल्कि और भी बहुत सारी भाषाओं में गाने गाए हैं। अलका ने सिर्फ सिंगिंग ही नहीं की है बल्कि बहुत सारे सिंगिंग शोज को जज भी किया है। उन्होंने बहुत सारे बच्चों को सिंगिंग की ट्रेनिंग भी दी है।

अलका याग्निक ने बहुत सारे कम्पोज़र्स, म्यूजिक डायरेक्टर और गायकों के साथ काम किया है। उनकी जोड़ी खासकर कुमार सानू और उदित नारायण के साथ बहुत जमी थी। इन दोनों सिंगर्स ने भी बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक गीत दिए हैं। आप को आज अलका से जुड़ी एक ऐसी बात बताने वाले हैं जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। बात तब की है जब अलका ने नासिर हुसैन की फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में गाना गाया था। जब गाने की रिकॉर्डिंग स्टूडियो में चल रही थी तो आज के जमाने का बॉलीवुड का सुपरस्टार भी स्टूडियो में मौजूद था। जब अलका गाना रिकॉर्ड कर रही थीं तो वो एक्टर लगातार अलका को घूरकर देख रहा था। अलका को उस एक्टर की इस हरकत पर गुस्सा आ गया, जिसके बाद अलका ने उन्हें स्टूडियो से बाहर कर दिया था।

स्टूडियो से बाहर निकाल दिया गया ये एक्टर कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट सुपरस्टार आमिर खान हैं। फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में आमिर खान मुख्य किरदार में थे लेकिन ये बात अलका को मालुम नहीं थी। उन्होंने आमिर को स्टूडियो से बाहर जाने को बोल दिया था। बाद में जब अलका को इस बारे में पता चला कि आमिर ही इस फिल्म के लीड एक्टर हैं तो फिर अलका को इस बात का बहुत बुरा लगा और वे बहुत शर्मिंदा हुई थीं। लेकिन आमिर खान आज भी अपनी हरकत को याद कर हँसते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.