फिल्म ‘शोले’ की शूटिंग के दौरान होटल के कमरे में चादर में लिपटे मिले थे हेमा और धर्मेन्द्र, जाने पूरा किस्सा!

भले ही बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी आजकल फिल्मों में बहुत कम नजर आती हैं, लेकिन बॉलीवुड में खूबसूरत अभिनेत्री हेमा मालिनी का जलवा आज भी बरक़रार है। आज भी उनकी चर्चा हर तरफ होती ही रहती है। यूँ तो हेमा मालिनी की खूबसूरती का आज भी कोई जवाब नहीं है लेकिन अपनी जवानी के दिनों में वे करोड़ों दिलों की धड़कन हुआ करती थीं। बॉलीवुड में कई बड़े अभिनेता हेमा को दिलों जान से चाहते थे लेकिन इन सब में से धर्मेन्द्र बाजी मार गए और उनसे शादी कर ली।

लेकिन फिल्म ‘शोले’ की शूटिंग के दौरान हेमा और धर्मेन्द्र दोनों एक साथ होटल के कमरे में पकड़े गए थे। दरअसल उस समय दोनों ने शादी नहीं की थी और धर्मेन्द्र और हेमा एक दूसरे से प्यार करते थे। उनके प्यार की कहानी लगभग सभी को पता थी।

एक दिन फिल्म ‘शोले’ की शूटिंग के दौरान हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने एक साथ अकेले में समय बिताने का मन बनाया। इसी दौरान फिल्म के निर्देशक हेमा मालिनी और धर्मेंद्र को ढूंढते हुए उस होटल में जा पहुंचे जिसमें फिल्म ‘शोले’ की पूरी स्टारकास्ट रुकी हुई थी। सारे कमरों को चेक करने के बाद जब एक कमरे का दरवाजा खुला तो हेमा मालिनी और धर्मेंद्र चादर में लिपटे हुए मिले थे।

निर्देशक ने उनकी तस्वीरों को अपने कैमरे में कैद कर लिया और फिर यह तस्वीरें पूरी दुनिया के सामने आ गई। जिसके बाद जो लोग धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के प्यार के बारे में नहीं जानते थे, वह लोग भी इनके लव लाइफ के बारे में जान गए।

हेमा मालिनी का जन्म 16 अक्टूबर 1948 को तमिलनाडु में हुआ था। हेमा मालिनी ने बॉलीवुड में अपना फिल्मी करियर फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ से शुरू किया था। हेमा मालिनी ने धर्मेन्द्र से शादी की थी, धर्मेन्द्र उस वक़्त पहले से शादीशुदा थे और चार बच्चों के पिता थे लेकिन फिर भी धर्मेन्द्र और हेमा ने अपने प्यार के लिए सब कुछ नजरअंदाज करके शादी कर ली थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *