बाप-बेटे दोनों के साथ फिल्मों में रोमांस कर चुकी हैं ये 8 बॉलीवुड अभिनेत्रियां!

आज हम आपको ऐसी ही बॉलीवुड के कुछ किस्से बताने जा रहे हैं जब किसी एक्ट्रेस ने फिल्मों में काम करने वाले बाप और बेटे दोनों के साथ रोमांस किया हो। बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर्स है जिनके बेटे भी फिल्म स्टार हैं। ऐसे में इन एक्ट्रेस को बाप और बेटे दोनों के साथ फिल्म में काम करने का मौका मिला।

जया प्रदा

अपने ज़माने की मशहूर एक्ट्रेस जया प्रदा ने अपने करियर में धर्मेन्द्र के साथ बहुत फिल्में की हैं। जया धर्मेन्द्र के साथ फिल्म ‘फरिश्ते’, ‘शहजादे’, ‘कुंदन’, ‘न्यायदाता’ और ‘गंगा तेरे देश में’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। लेकिन जया ने फिल्म ‘वीरता’ और ‘जबरदस्त’ में सनी देओल के साथ भी रोमांस किया था जो असल ज़िन्दगी में धर्मेन्द्र के बेटे हैं।

डिंपल कपाडिया

मात्र 16 साल की उम्र में ‘बॉबी’ फिल्म से धमाकेदार डेब्यू करने वाली डिंपल कपाडिया ने विनोद खन्ना और अक्षय खन्ना के साथ फिल्में की हैं। ये दोनों असल ज़िन्दगी में बाप बेटे हैं। डिंपल कपाडिया ने ‘खू न का करज़’, ‘बटावा’, ‘लेकिन’, ‘आखरी अदालत’, ‘इंसाफ’, ‘लीला’ और ‘दबंग’ जैसी फिल्मों में विनोद खन्ना के साथ काम किया।  उन्होंने फरहान अख्तर की पहली फिल्म ‘दिल चाहता है’ में विनोद के बेटे अक्षय खन्ना की प्रेमिका का रोल भी निभाया।

अभिनेत्री डिंपल कपाडिया ने देओल बाप बेटे के साथ भी काम किया है। 1984 में ‘मंजिल मंजिल’ में सनी देओल और डिंपल कपाडिया एक साथ आए। बाद में, धर्मेंद्र ने 1991 में ‘मस्त कलंदर’ में डिंपल के साथ अभिनय किया और दोनों ने अपनी अगली फिल्म ‘दुश्मन देवता’ में एक किसिंग सीन भी दिया था।

श्रीदेवी

श्रीदेवी बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार मानी जाती थी। उन्होंने धर्मेंद्र के साथ फिल्म ‘नाकाबंदी’ ‘फरिश्ते’, ‘सोने पे सुहागा’, ‘वतन के राखवाले’, ‘सल्तनत’ और ‘जानी दोस्त’ जैसी कई फिल्में की हैं। श्रीदेवी सनी देओल के साथ भी फिल्म ‘राम अवतार’, ‘निगाहें’ और ‘चालबाज़’ में स्क्रीन शेयर कर चुकी हैं।

माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड की धक् धक् गर्ल माधुरी दीक्षित ने फिल्म ‘दयावान’ में विनोद खन्ना के साथ खूब इश्क लड़ाया है। इस फिल्म का गाना ‘आज फिर तुम पे प्यार आया है’ उस ज़माने का सबसे हॉट सोंग था जिसमे माधुरी ने काफी बोल्ड सीन दिए थे। माधुरी ने खन्ना परिवार के पिता और पुत्र दोनों के साथ रोमांस किया। 1997 में माधुरी विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना से फिल्म ‘मोहब्बत’ में इश्क लड़ा चुकी हैं।

हेमा मालिनी

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल का नाम आपको चौंका सकता है। हेमा मालिनी ने अपने फिल्मी करियर की पहली फिल्म ‘सपनो के सौदागर’ राज कपूर के साथ की। जबकि राज कपूर के बेटों- ऋषि कपूर के साथ ‘एक चादर मैली सी’ और रणधीर कपूर के साथ फिल्म ‘हाथ की सफाई’ में काम किया।

अमृता सिंह

अमृता अपने समय की सबसे आकर्षक अभिनेत्री हैं। अमृता सिंह ने 1983 में ‘बेताब’ में सनी देओल के साथ अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। अमृता ने सनी देओल के साथ बेताब, सनी, क्रोध और 23 मार्च 1931: शहीद जैसी फिल्मों में स्क्रीन शेयर की। जबकि वह धर्मेंद्र के साथ ‘बटवारा’, ‘वीरू दादा’ और ‘इलाक़ा’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

रानी मुखर्जी

2001 में रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन ने ‘बस इतना सा ख्वाब है’ में काम किया था। बाद में उन्होंने ‘युवा’, ‘बंटी और बबली’ और ‘कभी अलविदा ना कहना’ जैसी फिल्में की। 2005 में  रानी और अमिताभ बच्चन संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘ब्लैक’ में एक साथ काम किया। उन्होंने फिल्म में एक किसिंग सीन भी दिया था।

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा ने फिल्म ‘लाल बदशा’ में अमिताभ के साथ रोमांस किया। फिल्म ‘दोस्ताना’ से ‘शट अप एंड बाउंस’ गीत में शिल्पा अभिनेता अभिषेक बच्चन के साथ घूमती नजर आईं। शिल्पा और अभिषेक ने ‘फ़िर मिलेंगे’ और ‘दस’ जैसी फिल्मों में भी काम किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *