बॉलीवुड की ये 8 अभिनेत्रियां तीनों खान की बिग बजट की फिल्मों में काम के लिए कर चुकी हैं मना!

बॉलीवुड में तीनों खान यानी सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान का सिक्का चलता है। बॉलीवुड की लगभग सभी अभिनेत्रियां तीनों खान के साथ काम करना चाहती हैं क्योंकि ये तीनों स्टार्स बिग बजट फिल्में बनाते हैं। साथ ही जो अभिनेत्रियां इन तीनों खानों के साथ काम करती हैं उनकी किस्मत चमक जाती है। दीपिका पादुकोण, ऐश्वर्या राय और अनुष्का शर्मा ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने बॉलीवुड के इन तीनों खान के साथ काम कर हिट फिल्में दी हैं। लेकिन बॉलीवुड में कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जिन्होंने इन तीनों खान के साथ काम करने के लिए मना कर दिया था।

ऐश्वर्या राय

जब ऐश्वर्या राय मिस वर्ल्ड कॉन्सेस्ट की तैयारी कर रही थीं तब ऐश्वर्या को आमिर खान की फिल्म ‘राजा हिन्दुस्तानी’ का ऑफर मिला था लेकिन उस वक्त ऐश्वर्या ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था।

करीना कपूर

पहले करण जौहर ने ‘कल हो न हो’ फिल्म का ऑफर करीना कपूर को दिया था। लेकिन करीना ने फीस के तौर पर शाहरुख के बराबर ही फीस मांगी थी, करण जौहर को करीना द्वारा की गई रकम की ये मांग कुछ ज्यादा ही लगी और करण ने करीना की इस बात से इंकार कर दिया था। ख़बरों के मुताबिक इस वाकये के बाद करीना और करण ने तकरीबन 9 महीने तक बात नहीं की थी।

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी को ‘बादशाह’ फिल्म ऑफर हुई थी लेकिन शिल्पा ने शाहरुख खान की इस बिग बजट फिल्म में काम करने से मना कर दिया और यह फिल्म ट्विंकल खन्ना को मिल गई। फिल्म ‘बादशाह’ शाहरुख खान के करियर में एक टर्निंग प्वॉइंट साबित हुई थी। साथ में ही इस फिल्म में ट्विंकल खन्ना के काम को भी खूब सराहा गया था।

दीपिका पादुकोण

दर्शकों की दीपिका पादुकोण और सलमान खान को किसी फिल्म में साथ काम करते देखने की ख्वाहिश अभी तक अधूरी ही है। दीपिका ने सलमान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘सुलतान’ का ऑफर ठुकरा दिया था। ‘सुलतान’ ही नहीं बल्कि दीपिका सलमान की कई फिल्मों को ना कह चुकी हैं। इस लिस्ट में सलमान की ‘किक’, ‘जय हो’, ‘बजरंगी भाईजान’ जैसी धमाकेदार फिल्में शामिल हैं।

काजोल

काजोल ने आमिर खान की सबसे बड़ी हिट फिल्म ‘3 ईडियट्स’ के ऑफर को ठुकरा दिया था। काजोल का मानना था कि इस फिल्म में उनके लिए कुछ भी नहीं है। वहीं बाद में करीना ने इस रोल के ऑफर को स्वीकारा।

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने आमिर खान की ब्लॉकबस्टर रही ‘गजनी’ को रिजेक्ट करने में जरा भी देरी नहीं लगाई थी।

अमृता राव

अमृता राव को सलमान की फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ में सलमान की बहन का रोल ऑफर हुआ था लेकिन उन्होंने ये फिल्म करने से मना कर दिया था।

ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल खन्ना को करण जौहर ने ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में सेकंड लीड रोल ऑफर किया था लेकिन उन्होंने इसे मना कर दिया। इसके बाद करण ने इस रोल के लिए रानी मुखर्जी को कास्ट कर लिया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *