बॉलीवुड के ये दो अभिनेता अब बिहार में खेती का काम कर रहे हैं, देखिए वीडियो

बॉलीवुड के दो एक्टर खेती बाड़ी से जुड़ गए हैं। एक्टर क्रांति प्रकाश झा और एक्टर राजेश कुमार दोनों एक्टर्स आजकल अपनी स्टेट बिहार जाकर खेती कर रहे हैं। क्रांति प्रकाश झा ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया है। जॉन अब्राहम की फिल्म बाटला हाऊस में भी वो काम कर रहे हैं। वहीं बॉलीवुड व टेलीविजन एक्टर राजेश कुमार भी क्रांति प्रकाश झा के साथ मिलकर अपने शहर गया में अपनी खेती का काम संभाल रहे हैं। अभिनय के क्षेत्र में पहचान हासिल करने वाले दोनों एक्टर्स के इस सराहनीय कदम की हर तरफ चर्चा है। क्रांति ने खेती करते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो भी शेयर किया है।

View this post on Instagram

Very Proud of you @rajeshkumar.official for finally bringing out the ‘Farmer’ in you and rest of us! Your concern for ‘Mother Nature’ is very commendable and inspiring!! It’s time people realize the utmost need of nurturing our ‘Mother Nature’ than to just keep taking from her…Lets give back now! ‘ मोरिंगा’ जेकरा मिथिला में ‘सोहिजन’ भी कहल जाय छई वएह रोपा रहल छई 🙂 कभी ना भूलें की ‘भारत’ एक कृषि-प्रधान देश है और यहाँ धरा की पूजा को भी सर्वोपरि माना गया है।धन्यवाद @rajeshkumar.official का जिन्होंने हमें ये अवसर दिया और अपने अंदर के भूले-बिसरे किसान से मिलवाया जो शायद शहर की चकाचोंध में कहीं खो गया था।निवेदन कहें अनुरोध कहें या आग्रह कहें पर इतना अवश्य कहेंगे अपनी माटी,अपनी माँ,अपनी धरती का ध्यान रखें बाक़ी ‘योगा से होगा’…ॐ 🌻 ‘जय जवान-जय किसान’…🌾🌾🌾 #farming #moringa #mithila #सोहिजन #letsgiveback #mothernature #bliss #love #behealthy #behappy #baakiyogwilltakecare #योगासेहोगा #ॐ 🙏🌻

A post shared by Kranti Prakash Jha (@krantiprakashjha) on

खेती के इस आइडिया से दोनों अपने क्षेत्र के युवाओं को माइग्रेशन यानी एक स्थान से दूसरे स्थान जाने की प्रक्रिया से रोकना चाहते हैं, वे चाहते हैं कि उनके काम से प्रेरित होकर लोग अपने ही गांव, शहर में रहकर विकास करें। भोजपुरी एक्टर क्रांति प्रकाश झा मूल रूप से बिहार के हैं, उन्होंने भोजपुरी सिनेमा में तो काफी नाम कमाया है, लेकिन बॉलीवुड में भी उन्होंने अपनी एक्ट‍िंग का लोहा मनवाया है। एम एस धोनी की बायोपिक में भी उन्होंने काम किया था। फिल्म रामलीला में भी उन्होंने काम किया था। इसके अलावा बाबा रामदेव पर बने सीरियल में भी लीड रोल किया था।

गांव में एक्ट‍िंग के अलावा खेती को भी उन्होंने महत्वपूर्ण बताया, क्रांति का कहना है कि ‘हमें अपनी जड़ें कभी नहीं भूलनी चाहिए, इसके साथ ही हम अपनी कर्मभूमि मुंबई के प्रति भी कृतज्ञ हैं। क्रांति को उनके छठी मैया पर बने वीडियो से काफी लोकप्रियता हासिल हुई थी। उनके वीडियो को सोशल मीडिया पर लाखों लोगों ने देखा था। इसमें छठी मैया के प्रति श्रद्धा और शहर में रहकर भी अपनी परंपरा को निभाने के संदेश से भरे इस वीडियो को दर्शकों ने खूब सराहा।

क्रांति ने मिथिला माखन, देसवा, वंस अपॉन ए टाइम इन बिहार से भोजपुरी सिनेमा में अपनी प्रतिभा दिखाई। टीवी एक्टर राजेश भी सालों से टेलीविजन पर छाए हुए हैं। वो भी बिहार के रहने वाले हैं। दोनों एक्टर इन दिनों एक्टिंग के साथ खेती बाड़ी भी कर रहे हैं और वीडियोज भी शेयर कर रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *