बॉलीवुड के ये 6 सुपरफिट अभिनेता खाते हैं सिर्फ शुद्ध शाकाहारी खाना, जिन्हें लगता है कि बॉडी बनाने के लिए नॉनवेज खाना ज़रूरी है वो एक बार ज़रूर पढ़ें

बहुत से लोग आजकल अपनी सेहत को लेकर बहुत सतर्क हो गए हैं और अपने स्वास्थ्य को लेकर किसी तरह का समझौता नहीं करना चाहते। फिट रहने के लिए वो रोज़ाना एक्सरसाइज़ भी करते हैं और हेल्दी डायट भी लेते हैं, लेकिन कुछ लोग इस बात को लेकर उलझन में रहते हैं कि शाकाहारी भोजन सेहत के लिए अच्छा है या मांसाहारी, तो हम आपको बता दें कि शाकाहारी खाना खाने से आपका शरीर हमेशा स्वस्थ और बीमारियों से दूर रहता है, इसके बहुत से फायदे हैं, अगर आपको यकीन न हो तो बॉलीवुड के इन बॉडी बिल्डर अभिनेताओं को देख लीजिए जो नॉनवेज को हाथ तक नहीं लगाते।

शाहिद कपूर

2017 में सेक्सिएस्ट एशियन मैन की लिस्ट में टॉप पर रहे शाहिद की फिटनेस तो आप देख ही चुके हैं, उनके डोले-शोले भी कमाल के हैं, मगर शाहिद इसके लिए कोई प्रोटीन सप्लीमेंट नहीं लेते, बल्कि जमकर एक्सरसाइज़ करते हैं और वेजीटेरियन डायट फॉलो करते हैं। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो शाहिद कूपर ने ‘लाइफ इज़ फेयर’ किताब, जो उन्हें उनके पिता पंकज कपूर ने दी थी, को पढ़ने के बाद ही वेजीटेरियन बनने का फैसला किया और अब शाहिद सख्ती से इसका पालन भी करते हैं।

जॉन अब्राहम

बॉलीवुड के माचोमैन जॉन अब्राहम की बॉडी देखकर साफ पता चलता है कि वो भी फिटनेस को बहुत अहमियत देते हैं। जॉन को जानवरों से बेहद लगाव है, इसलिए वो शाकाहारी खाने को ही तवज्जो देते हैं और लोगों से भी शाकाहार अपनाने की अपील करते हैं। जिन लोगों को लगता है कि बॉडी बनाने के लिए नॉनवेज खाना ज़रूरी है वो एक बार जॉन की बॉडी पर नज़र डाल लें।

आमिर खान

जब बात शाकाहार की हो तो बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान को कोई कैसे भूल सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक,आमिर शुरुआत में नॉन वेजीटेरियन थे, मगर अब तो उसे हाथ तक नहीं लगाते और काफी साल पहले ही उन्होंने नॉनवेज छोड़ दिया। जहां तक फिटनेस का सवाल है तो 50 का आंकड़ा पार करने के बाद भी उनकी फिटनेस कमाल की है।

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायकअमिताभ बच्चन भी हेल्दी खाने पर विश्वास करते हैं इसलिए वेजीटेरियन डायट ही फॉलो करते हैं। एक इंटरव्यू में अमिताभ ने कहा था कि वो सिगरेट, शराब नहीं पीते और नॉनवेज भी वो बहुत पहले छोड़ चुके हैं, तभी तो अपनी उम्र के बाकी अभिनेताओं में अमिताभ सबसे ज़्यादा फिट हैं।

आर. माधवन

पेटा के लिए शूट किए एक वीडियो के ज़रिए अपनी मुस्कुराहट से लड़कियों का दिल जीतने वाले आर. माधवन लोगों से नॉनवेज छोड़ने की अपील कर चुके हैं। इतना ही नहीं उन्होंने लोगों से जानवरों के प्रति हिंसा बंद करने को भी कहा था।

विद्युत जामवल

अपनी किलर बॉडी के लिए मशहूर बॉलीवुड के हॉट हीरो विद्युत जामवल की फिटनेस का राज है एक्सरसाइज़ और वेजीटेरियन डायट। वो पेटा के भी समर्थक हैं। विद्युत की हेल्दी लाइफस्टाइल का सकारात्मक असर उनके काम में भी नज़र आता है।

(Visited 254 times, 23 visits today)

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page