ये हैं वो 5 बॉलीवुड सितारे जो शादी के बाद भी हैं बेऔलाद!

बॉलीवुड सितारों की चमक-दमक भरी ज़िंदगी को देखकर हमें लगता है कि इनकी दुनिया में वो सब सुख हैं जो आम इंसान की जिदंगी में नहीं हैं। लेकिन वो कहते हैं ना सब को सब कुछ नहीं मिलता। बॉलीवुड में बहुत से ऐसे सितारे हैं जिनको शादी की मंजिल तो नसीब हुई लेकिन उनको माता-पिता बनने का सुख नहीं मिल पाया। आइए आपको उन सितारों के बारे में बताते हैं जो शादी के इतने सालों बाद भी बेऔलाद हैं।

दिलीप कुमार-सायरा बानो

हम अगर बॉलीवुड में इश्क की बात करें तो इस लिस्ट में सबसे पहला नाम दिलीप कुमार और सायरा बानो का आताहै। इन दोनों की शादी को 50 साल से भी ज्यादा समय बीत गया है लेकिन इनके रिश्ते में दरार तो दूर खटास तक नहीं आई है। बावजूद इसके इनकी जिंदगी में खुद के बच्चे की कमी हमेशा रही है।

अनुपम खेर-किरण खेर

बॉलीवुड की मशहूर जोडियों में से एक किरण खेर और अनुपम खेर की जोड़ी है। इनकी शादी 1985 में हुई थी। किरण खेर तलाकशुदा और एक बेटे (सिकंदर) की मां थी। इसके बावजूद अनुपम ने किरण को अपनाया। हालांकि कुछ मेडिकल प्रॉब्लम होने की वजह से अनुपम और किरण को माता-पिता बनने का सुख नसीब नहीं हुआ।

शबाना आजमी-जावेद अख्तर

शबाना आजमी और जावेद अख्तर उन कलाकारों में से एक हैं जो पति-पत्नी होने के पहले एक अच्छे दोस्त हैं। इन दोनों की शादी को 36 साल हो गए हैं लेकिन इसके बावजूद इनकी कोई औलाद नहीं है। फरहान अख्तर और जोया अख्तर, जावेद अख्तर की पहली बीवी हनी ईरानी के बच्चे हैं।

जया प्रदा-श्रीकांत नाहटा

बॉलीवुड अभिनेत्री जयाप्रदा ने 1986 में फिल्म प्रोड्यूसर श्रीकांत नाहटा से शादी की थी। हालांकि तब श्रीकांत पहले से शादीशुदा और तीन बच्चों के पिता थे। लेकिन जया से शादी के बाद उनकी कोई संतान नहीं हुई इसलिए जया ने अपनी बहन के बेटे को गोद ले लिया।

रेखा

बॉलीवुड में 66 साल की होने के बाद भी जवान दिखने वाली अभिनेत्री रेखा की शादियों और उनके लव अफेयर्स के बारे में तो सभी जानते हैं। रेखा के कई लोगों के साथ अफेयर रहे और उन्होंने 3 बार शादी भी की लेकिन किसी ना किसी वजह से उन्हें शादीशुदा ज़िन्दगी का सुख नहीं मिला। इस वजह से रेखा ने भी सारी जिंदगी बेऔलाद ही काट दी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *