90’s के इन चाइल्ड एक्टर्स को अब पहचानना है मुश्किल, जानिए आजकल क्या कर रहे हैं ये

समय के साथ-साथ सब कुछ बदल जाता है। 90 के दौर में उभरने वाले बाल कलाकारों का चेहरा भी अब बहुत ज्यादा बदल गया है। अब वो बच्चे काफी बड़े हो गए हैं। पहले ये चाइल्ड आर्टिस्ट जितने मासूम हुआ करते थे उससे कहीं ज्यादा डेशिंग और स्टाइलिश हो गये हैं और अलग-अलग तरह से किरदार पर्दे पर निभाते नज़र आ रहे हैं और इनमें से कुछ तो बिल्कुल गायब ही हो गए हैं। इन सितारों ने छोटी सी उम्र में ही बड़ी कामयाबी हासिल की। हम सभी इनमें से किसी ना किसी बाल कलाकार के दीवाने थे, और अब बड़े होने पर शायद ही हम इऩ्हें पहचान पाए। इन 6 बच्चों में कोई फिल्मों में काम कर रहा है, कोई सीरियल में और कोई बिल्कुल गायब हैं, और आज जी रहे हैं ऐसी जिंदगी।

तन्वी हेगड़े

90 के दशक में स्टार प्लस पर ‘सोनपरी’ नाम का एक शो आता था जिसमें फ्रूटी नाम की एक बच्ची बहुत ज्यादा परेशान रहती है क्योंकि कम उम्र में ही उसकी मां की डेथ हो गई थी। फिर एक परी उसकी जिंदगी में आती है जो उसे ढेर सारा प्यार देती है और उसकी सारी परेशानियां दूर करती रहती है। फ्रूटी के इस किरदार को तन्वी हेगड़े ने निभाया था और यह उनका यादगार किरदार रहा है, अब वो 26 साल की हो गई हैं और इंडस्ट्री से दूर भी हैं। मगर तन्वी का वह किरदार आज भी लोगों को खूब पसंद है।

एहसास चन्ना

‘माय फ्रेंड गणेश’, ‘वास्तु शास्त्र’ और ‘कभी अलविदा ना कहना’ जैसी फिल्मों में लड़के का किरदार निभा चुकी एहसास चन्ना के अभिनय की तारीफें तो आज भी लोग करते हैं। अब एहसास बड़ी हो गई हैं और सोशल मीडिया पर खूब छाई रहती हैं क्योंकि उनके बनाए अजीबो-गरीब वीडियोज को खूब पॉपुलैरिटी मिलती है और उनकी खूबसूरती के भी क्या कहने हैं। एहसास ने टीवी पर ‘देवों के देव-महादेव’ और ‘फनाह’ जैसे शोज़ में भी काम किया है।

किंशुक वैद्य

स्टार प्लस के पॉपुलर शो शाका लाका बूम-बूम में संजू का आइकॉनिक किरदार निभाने वाले किंशुक वैद्य का किरदार खूब पॉपुलर रहा। 90 के दशक में हर बच्चा संजू और उसकी जादुई पैंसिल का दीवाना था और हर बच्चा चाहता था कि वो पेंसिल उसको मिल जाए। अब किंशुक वैद्य 27 साल के हो गए हैं और कुछ समय पहले सोनी चैनल के शो ‘एक रिश्ता साझेदारी का’ में नजर आए थे।

कुणाल खेमू

बाल कलाकार की बात हो और कुणाल खेमू का नाम ना आए ऐसा कैसे हो सकता है। फिल्म ‘जख्म’, ह’म हैं राही प्यार के’ और ‘राजा हिंदूस्तानी’ में चाइल्ड एक्टर के तौर पर कुणाल ने जो काम किया था वो काबिल-ए-तारीफ ही था। इसके बाद वो ‘गोलमाल’, ‘गो गोवा गॉन’ और ढोल जैसी कई कॉमेडी फिल्मों में नजर आ रहे हैं लेकिन जो लोकप्रियता उन्हें बचपन में मिली वो अब थोड़ी कम हो गई है।

झनक शुक्ला

शाहरुख खान की फिल्म ‘कल हो ना हो’ में जो छोटी जिया को अमन से प्यार हो जाता है वो अब बड़ी हो गई है। झनक शुक्ला ने अपने बचपन में ‘हातिम’, ‘गुमराह’, ‘करिश्मा का करिश्मा’ और कई विज्ञापनों में काम किया लेकिन अभी वो अपनी पढ़ाई पूरी कर रही हैं और इंडस्ट्री से फिलहाल दूर हैं।

श्रीया शर्मा

श्रीया पहली बार ‘कसौती जिंदगी के’ में प्रेरणा और अनुराग की बेटी के रोल में नजर आई थी। श्रीया उस समय सिर्फ तीन साल की थीं और श्रिया अब 21 साल की हो चुकी हैं और आजकल मॉडलिंग और फिल्मों में अपनी किस्मत आज़मा रही हैं।

मालविका राज

‘कभी खुशी कभी गम’ में करीना कपूर खान के बचपन का किरदार निभाने वाली मालविका राज इस फिल्म के बाद बॉलीवुड से अचानक गायब हो गई थीं, लेकिन अब वो अपने बड़े बॉलीवुड कमबैक के लिए तैयार हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक मालविका, इमरान हाशमी की फिल्म ‘कैप्टन नवाब’ में मुख्य अभिनेत्री के तौर पर डेब्यू करने वाली थीं, लेकिन अब ये फिल्म बंद हो गई है। ख़बरों के मुताबिक अब जल्द ही मालविका बॉलीवुड के मशहूर विलेन डैनी डेंजोगप्पा के बेटे रिनजिंग के साथ फिल्म ‘स्कॉइड’ में बतौर लीड एक्ट्रेस दिखेंगी।

मालविका मशहूर एक्टर जगदीश राज की पोती हैं और स्क्रीन राइटर बॉबी राज की बेटी हैं। फिल्मों के अलावा मालविका को मॉडलिंग का भी शौक है। मालविका मिस इंडिया पेजेंट में भी हिस्सा ले चुकी हैं। मालविका सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और लगातार तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। इतने लंबे अरसे में मालविका के लुक में काफी बदलाव आ गया है। कुछ तस्वीरों में तो उन्हें पहचाना भी मुश्किल है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *