भोजपुरी एक्ट्रेस सबीहा शेख कैसे बनी रानी चटर्जी? भोजपुरी फिल्मों की क्ववीन को कैसे मिला ये नाम जानिए दिलचस्प कहानी

एक्ट्रेस रानी चटर्जी आज भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं। रानी चटर्जी ने भोजपुरी में 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। 14 साल की उम्र से ही  रानी चटर्जी फिल्मों में काम कर रही हैं। रानी चटर्जी को इंडस्ट्री में आये करीब 15 साल हो गए हैं। अब वह भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के बाहर भी अपनी अदाकारी का हुनर दिखा रही हैं। हाल ही में एमएक्स प्लेयर की बहुचर्चित वेब सीरीज ‘मस्तराम’ में रानी ने काफी एडल्ट रोल प्ले किया है और आगे भी वो ऐसे रोल करने के लिए तैयार हैं। इसके साथ ही अब वह जल्द ही साउथ की फिल्मों में भी एंट्री मारने जा रही हैं।

आपको बता दें कि रानी चटर्जी का असली नाम सबीहा शेख है और उनके नाम बदलने की कहानी काफी दिलचस्प है। असल में रानी मुस्लिम हैं, लेकिन किन्ही कारणों कि वजह से उन्हें हिंदू नाम रखना पड़ा था। आइए जानते है उनके मुस्लिम से हिंदू बनने का ये दिलचस्प किस्सा।

रानी चटर्जी ने साल 2004 में “ससुरा बड़ा पइसा वाला” नाम की भोजपुरी फिल्म से अपना एक्टिंग करियर स्टार्ट किया था। इसी फिल्म के एक सीन की शूटिंग किसी मंदिर में होनी थी। इस सीन में रानी को मंदिर के अंदर भगवान की प्रतिमा के सामने सिर पटकना था। फिल्म के डायरेक्टर अजय सिन्हा को डर था कि कहीं एक्ट्रेस के मुस्लिम होने के कारण मंदिर में कोई बवाल ना कर दे।

शूटिंग के दौरान सेट पर मौजूद लोगों और मीडिया ने जब ऐक्ट्रेस का नाम पूछा तो डायरेक्टर ने सोचा कि मुसलिम होने की वजह से कोई बवाल ना हो जाए इसलिए उन्होनें ऐक्ट्रेस का हिंदू नाम रानी बता दिया। इसके बाद जब रानी का सरनेम पूछा गया तो डायरेक्टर को कुछ समझ नहीं आया कि क्या बताऊँ। उन दिनों रानी मुखर्जी काफी फ़ेमस थीं तो उनके मुंह से अचानक निकल गया कि इनका नाम रानी चटर्जी है। तो इसी फिल्म के सीन के चलते सबीहा शेख रानी चटर्जी के नाम से फेमस हो गईं।

हालांकि रानी के नाम बदलने से उनके घरवाले काफी नाराज़ हुए थे। एक इंटरव्यू के दौरान रानी ने बताया था कि, उनके घरवाले शुरू में इस बात को लेकर नाराज हुए थे लेकिन रानी अपने इस नाम को बेहद लकी मानती हैं क्योंकि उन्हें लगता है की इसी नाम के बदौलत उन्हें इतनी कामयाबी हासिल हुई है।

वही फिल्म “ससुरा बड़ा पइसा वाला” से रानी को ऐसी पॉपुलरिटी मिली की इसके बाद उन्हें एक बाद एक कई प्रोजेक्ट्स मिले और उनकी सभी फिल्में हिट होती चली गईं और आज वो भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम बन चुकी हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *